Uttarakhand Breaking News: अल्मोड़ा में भाजपा विधायक के भाई और भांजे पर भाजपा के ही समर्थक एक ग्राम प्रधान से मारपीट का आरोप लगा है। पीड़ित के समर्थन में राज्यमंत्री भी पुलिस थाने पहुंचे और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने ग्राम प्रधान की तहरीर पर आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मामले में दूसरे पक्ष की ओर से भी पुलिस को तहरीर सौंप दी गयी थी। शाम को पुलिस ने विधायक के भाई की तहरीर पर ग्राम प्रधान के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस दोनों पक्षों के आरोपों पर जांच कर रही है।

अल्मोड़ा जिले के रानीखेत से भारतीय जनता पार्टी के डॉ. प्रमोद नैनवाल विधायक हैं। इसी क्षेत्र के भतरौंजखान थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम मिचोली, सीम के प्रधान संदीप खुल्बे हैं। बुधवार सुबह संदीप खुल्बे अपने समर्थकों संग भतरौंजखान थाने पहुंचे और पुलिस को तहरीर सौंपी।

संदीप खुल्बे ने आरोप लगाया है कि मंगलवार शाम करीब सवा चार बजे, वह पीपलमंडी से भतरौंजखान की ओर आ रहे थे। भतरौंजखान पहुंचते ही, सामने से विधायक डॉ. प्रमोद नैनवाल के भाई सतीश नैनवाल और भांजा संदीप बधानी आये और उनकी गाड़ी रुकवा ली। संदीप के अनुसार, वह कुछ समझ पाते, इससे पहले ही दोनों ने जबरन उन्हें गाड़ी से बाहर खींच लिया और बुरी तरह मारपीट करने लगे।

सैम पित्रोदा ने कैसे बढ़ायी कांग्रेस की मुश्किल

आरोप है कि सतीश नैनवाल ने संदीप के साथ गालीगलौज की और विरोध करने पर जान से मारने की धमकी भी दे डाली। संदीप ने आरोपियों सतीश नैनवाल और संदीप बधानी पर कार्रवाई की मांग की। भतरौंजखान पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

‘चार घंटे तक थाने में बैठा रहा’

संदीप खुल्बे ने फेसबुक पर मुकदमा दर्ज होने की जानकारी देते हुये एक पोस्ट भी लिखी है। इसमें उन्होंने लिखा है कि अन्याय के खिलाफ उन्होंने हमेशा आवाज बुलंद की है और करते रहेंगे। उनका कहना है कि उन्होंने मंगलवार को ही थाने में तहरीर दे दी थी, लेकिन कार्रवई नहीं हुयी। बुधवार को मुकदमा दर्ज करवाने के लिये वह चार घंटे तक भतरौंजखान थाने में बैठे रहे।

राज्यमंत्री कैलाश पंत के समर्थकों संग थाने पहुंचने के बाद दर्ज किया गया मुकदमा

जानकारी के अनुसार, संदीप खुल्बे के साथ मारपीट की जानकारी और तहरीर के बावजूद कार्रवाई नहीं होने की सूचना मिलने पर उत्तराखंड राज्य सलाहकार श्रम संविदा बोर्ड के अध्यक्ष कैलाश पंत भी समर्थकों संग भतरौंजखान थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस से पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिये कहा। इसके बाद केस दर्ज किया गया।

विधायक के भाई ने भी सौंपी तहरीर, प्रधान संदीप खुल्बे पर भी मुकदमा दर्ज हुआ

मामले में दूसरे पक्ष की ओर से भी संदीप खुल्बे के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाते हुये पुलिस को तहरीर सौंपी गयी। विधायक के भाई सतीश नैनवाल की ओर से दोपहर में ग्राम प्रधान के खिलाफ तहरीर दी गयी थी। पुलिस ने खुल्बे पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया।

प्रधान पर गालीगलौज का लगा आरोप

सतीश नैनवाल की ओर से आरोप लगाया गया है कि, मंगलवार शाम वह भतरौंजखान में रामनगर रोड पर जा रहे थे। इसी दौरान रामलीला मंच के पास खड़ी एक गाड़ी से कुछ लोग गालीगलौज करने लगे। वह इसकी वजह पूछने कार के पास गये।

कार में प्रधान संदीप खुल्बे और उनके साथी थे। आरोप है कि गालीगलौज का विरोध करने पर खुल्बे ने साथियों संग मिलकर उनसे मारपीट की। पुलिस दोनों मुकदमों पर जांच कर रही है।

देश को मिले आईएफएस अधिकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *