Uttarakhand Disaster: उत्तराखंड में रविवार से जारी भारी बारिश कहर बरपाने लगी है। चमोली के थराली क्षेत्र में बादल फटने के बाद प्राणमती नदी का पानी इस कदर उफनाया की पुल, बिजली के खम्भों को साथ बहाकर ले गया। थराली को सोल घाटी से जोड़ने वाली सड़क का बड़ा हिस्सा बह गया, जबकि कई घरों के भी क्षतिग्रस्त होने की सूचना है।

रविवार रात से जारी भारी बारिश के बाद सोमवार सुबह चमोली के लोहान में खासा नुकसान हुआ। वहीं थराली में सोल घाटी क्षेत्र में भी बादल फटा है। सोमवार सुबह बादल फटने के बाद क्षेत्र से बहने वाली पिंडर की सहायक नदी प्राणमती में अचानक पानी का स्तर अत्यधिक बढ़ गया।

पानी का बहाव इतना तेज था कि वह अपने साथ दो पुलों को भी बहाता हुआ ले गया। यहां सोल घाटी को थराली से जोड़ने वाले मोटर मार्ग पर बना वैली ब्रिज और एक आरसीसी पुल बहे हैं। इससे पूरे घाटी क्षेत्र का सम्पर्क ब्लॉक मुख्यालय थराली से टूट गया है।

मोटरमार्ग के किनारे बने कुछ मकान और दुकानों के भी ढह जाने की सूचना है। यहां रह रहे लोगों ने किसी तरह भागकर जान बचायी। इसके अलावा कई बिजली के खंभे भी बह गये हैं। 50 मीटर सड़क भी नदी में बह गयी। उधर, बारिश अब भी जारी होने से लोगों में दहशत का माहौल है। भारी बारिश के चलते रुद्रप्रयाग से हरिद्वार तक अलर्ट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *