Uttarakhand Disaster: चमोली में रविवार रात बारिश के कारण कई जगह भूस्खलन के बाद भारी नुकसान हुआ है। इस दौरान बिरही गंगा पॉवर प्रोजेक्ट में दो कर्मी फंस गये पुलिस ने ट्रॉली की मदद से उन्हें सुरक्षित निकाल लिया।

चमोली जिले में रविवार रात से हो रही बारिश से कई जगह भूस्खलन हुआ है। थराली और मायापुर में बाफल फटने से सड़कें बंद हो गयी हैं। पुल बह गये हैं, कई घरों को नुकसान हुआ है। वहीं, बिरही गंगा पॉवर प्रोजेक्ट भी मलबे की चपेट में आ गया है।

सोमवार सुबह प्रोजेक्ट मैनेजर विजय कंडारी ने पकोतवाली चमोली को सूचना दी कि हाइड्रो पावर लिमिटेड प्लांट की तरफ जाने वाला गाड़ीगांव के पास का पुल बह गया है। प्लांट का सम्पर्क मार्ग भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है।

उन्होंने पुलिस को बताया कि वाला प्लांट के दो कर्मी प्रदीप पुत्र भोपाल उम्र 34 वर्ष निवासी खैनुरी और प्रकाश पुत्र तान सिंह उम्र 37 वर्ष निवासी गाड़ी गांव वहीं फंस गये हैं। उन्होंने पुलिस से दोनों कर्मियों की मदद की गुहार लगायी।

सूचना पर तत्काल कोतवाली चमोली से प्रभारी निरीक्षक कुलदीप रावत के नेतृत्व में पुलिस टीम प्राथमिकता के साथ रेस्क्यू के लिए पहुँची। रेस्क्यू टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए ट्राली के माध्यम से दोनो युवकों को सकुशल प्लांट से निकाला गया। दोनो युवको ने चमोली पुलिस का आभार जताया।

पागलनाला में मलबे में दबीं गाड़ियां: बद्रीनाथ मार्ग पर भारी बारिश के बाद पागलनाला उफान पर है। नाले के पास ही पहाड़ी पर भूस्खलन से भारी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गिरा। इससे यहां से गुजर रहे दो वाहन मलबे में दबकर फंस गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *