Uttarakhand Landslide: बद्रीनाथ नेशनल हाईवे में भूस्खलन की चपेट में एक मैक्स आ गयी। पागलनाला के पास एक बड़ा बोल्डर मैक्स पर आ गिरा। इससे मैक्स क्षतिग्रस्त हो गयी। गनीमत रही कि मैक्स में सवार लोगों को ज्यादा चोटें नहीं आयीं।

शनिवार से जारी बारिश के चलते बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर जगह-जगह भूस्खलन हुआ है। इससे कई स्थानों पर हाईवे पर यातायात बाधित है। पागलनाला कि पास भारी मलबा आने से रास्ता बार-बार बंद हो रहा है।

रविवार को यहां कुछ देर के लिये रास्ता खुला। इस दौरान वाहन एक-एक कर निकलने लगे। इसी बीच एक मैक्स पागलनाला पार कर कुछ आगे निकली ही थी कि पहाड़ी से एक बड़ा बोल्डर गाड़ी पर आ गिरा।

बोल्डर के टकराने से मैक्स का पिछला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि वाहन में सवार लोगों को ज्यादा चोटें नहीं आयीं। वहीं बोल्डर से टकराने के बाद भी गाड़ी सड़क पर बनी रही।

उधर, लगातार भूस्खलन और बारिश से पागलनाला और आसपास सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी है। सड़क कई जगह धंस जाने से यहां से वाहनों का निकल पाना मुश्किल बना हुआ है।

VC: Social Media

मलबा हटाने और रास्ता खोलने के लिये जेसीबी तैनात है। इसके अलावा मौके पर एहतियातन पुलिस टीम भी तैनात है। वाहनचालकों से मौसम और सड़क सही होने पर ही यात्रा करने की हिदायत दी जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *