Murder: देहरादून के थानों-रायपुर क्षेत्र में एक युवती का शव मिलने से खलबली मच गयी। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। आशंका है कि मामला हत्या का है और शव कहीं से लाकर यहां फेंका गया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार रायपुर ब्लॉक के थानों से सटे सौड़ासिरौली के सिरवालगढ़ गांव के लोगों ने रविवार सुबह सड़क किनारे जंगल में एक युवती का शव पड़ा देखा। ग्रामीणों ने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी।

सूचना पर सीओ अभिनव चौधरी और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गयी। पूछताछ के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि उक्त युवती क्षेत्र की रहने वाली नहीं है। आसपास के लोग भी उसकी पहचान नहीं कर सके। इसके अलावा मौके से कोई पहचान सम्बन्धी दस्तावेज भी नहीं मिला।

पुलिस काफी कोशिश के बावजूद शव की शिनाख्त नहीं लर सकी। वहीं, युवती के सिर पर गहरी चोट पायी गयी है। इससे आशंका जतायी जा रही है कि युवती की हत्या कर शव यहां लाकर फेंका गया है। माना जा रहा है कि युवती कहीं बाहर की रहने वाली थी।

पुलिस ने औपचारिक कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। पुलिस के अनुसार मामला हत्या का है या नहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इसकी पुष्टि हो सकती है। बताया कि युवती की उम्र 25 से 30 साल के बीच थी। मामले की जांच शुरू कर दी गयी है।

फोरेंसिक टीम पहुंची: युवती की शिनाख्त नहीं हो पाने पर पुलिस ने मौके पर फोरेंसिक टीम को भी बुला लिया। टीम ने मौके से जरूरी साक्ष्य जुटाये हैं। इनके आधार पर युवती की पहचान की कोशिश की जा रही है।

क्षेत्र में आने वाले लोगों पर नजर: पुलिस अब यह पता लगा रही है कि शुक्रवार से लेकर शनिवार देर रात तक क्षेत्र में कौन लोग, वाहन आये-गये। इसके लिये इस क्षेत्र में सीसी कैमरों के बारे में जानकारी ली जा रही है। उम्मीद है कि कहीं किसी कैमरे से उपयोगी फुटेज मिल सकती है।

मोबाइल भी रडार पर: क्षेत्र में बीते 48 घण्टे में सक्रिय रहे मोबाइल नम्बरों की भी जांच की जायेगी। सम्भावना है कि इस तरफ चले मोबाइल फोन से कोई सुराग पुलिस को मिल सकता है।

गांव में चर्चाओं का दौरः सिरवालगढ़ गांव में युवती का शव मिलने के बाद ग्रामीणों में चर्चाओं का दौर तेज है। हर कोई जानना चाहता है कि आखिर यह युवती कहां की रहने वाली थी और यहां तक कैसे पहुंची, अगर किसी ने उसे यहां मार कर फेंका है तो वह कहां से आया था?

देर रात फेंका गया होगा शवः ग्रामीणों को आशंका है कि युवती की हत्या करने के बाद देर रात यहां शव लाकर फेंका गया होगा। दरअसल, सिरवालगढ़ गांव के लिये थानों चैक से अलग रोड निकलती है। रात के समय इस सड़क पर आवाजाही बेहद कम रहती है। ऐसे में लोगों का मानना है कि हत्या करने वाले ने सुनसान सड़क और रात के समय का चयन इसीलिये किया होगा कि कोई उसे देख नहीं सकेगा।

क्षेत्र में गश्त की जरूरतः युवती का शव गांव के पास मुख्य सड़क के किनारे फेंके जाने के बाद ग्रामीणों को लगने लगा है कि असामाजिक तत्वों के लिये यह सुनसान सड़क आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के लिये मुफीद हो सकती है। ऐसे में ग्रामीणों की ओर से क्षेत्र में पुलिस गश्त की मांग भी उठने लगी है। उनका कहना है कि पुलिस की ओर से गांव की सड़क पर नियमित गश्त की जानी चाहिये, ताकि आपराधिक लोग इस ओर नहीं आ सकें।

सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहेः पुलिस ने रायपुर-थानों रोड पर जगह-जगह लगे सीसी कैमरे भी खंगालने शुरू कर दिये हैं। आशंका यही है कि शव जिस वाहन में यहां लाया गया होगा, वह देर रात ही क्षेत्र से निकला होगा। ऐसे में रात के वक्त रायपुर से थानों की ओर निकले वाहनों के बारे में जानकारी जुटायी जा रही है। पुलिस को उम्मीद है कि चैराहों पर लगे कैमरों की नजर में उक्त वाहन जरूर आया होगा। किसी भी वाहन में संदिग्ध गतिविधि दिखने पर जांच आगे बढ़ायी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *