Vigilance: कॉर्बेट नेशनल पार्क से जुड़े मामले की जांच पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत के बेटे के कॉलेज तक पहुंच गयी है। विजिलेंस की एक टीम कॉलेज पहुंची है और दस्तावेजों की जांच शुरू की है।

कॉर्बेट नेशनल पार्क में पेड़ों के अवैध कटान के मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जांच के आदेश दिये थे। इस मामले में करीब एक साल पहले हल्द्वानी में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

मामले की जांच अब पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत तक पहुंचती नजर आ रही है। बुधवार को रावत के बेटे के देहरादून के सहसपुर विकासखण्ड में शंकरपुर स्थित कॉलेज में विजिलेंस की एक टीम पहुंच गयी।

‘दून इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज’ नाम के इस कॉलेज में विजिलेंस टीम की जांच अभी जारी है। आधिकारिक तौर पर इस सम्बंध में अभी कोई जानकारी नहीं दी जा रही है, लेकिन बताया जा रहा है कि यहां कई दस्तावेज खंगाले ज रहे हैं।

उधर, बताया जा रहा है कि हरक सिंह की पुत्रवधू और लैंसडौन से 2022 में कांग्रेस प्रत्याशी रही अनुकृति गुसाईं रावत और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत भी कॉलेज पहुंच चुके हैं। टीम उनसे भी जानकारी ले रही है।

पेट्रोल पंप पर भी जांच: विजिलेंस टीम न सिर्फ हरक के बेटे के कॉलेज पहुंची है, बल्कि उनके बेटे के पेट्रोल पंप पर भी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि पेट्रोल पंप से भी कुछ दस्तावेज टीम ने कब्जे में लिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *