Accident: पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) गढ़वाल ने उत्तरकाशी जिला अस्पताल पहुंचकर गंगनानी बस हादसे के घायल यात्रियों से मुलाकात की। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देने के साथ घायलों को हरसम्भव मदद का भरोसा भी दिलाया।

उत्तरकाशी के गंगनानी में रविवार शाम गुजरात के यात्रियों को गंगोत्री से लेकर लौट रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। हादसे में सात यात्रियों की जान चली गयी, जबकि 28 घायल हैं। 12 घायलों को एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया है, जबकि बाकी का जिला अस्पताल उत्तरकाशी में इलाज जारी है।

सोमवार को पुलिस महानिरीक्षक करन सिंह नगन्याल ने जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी पहुँचकर घायलों से मुलाकात कर उनका हाल जाना। इस दौरान उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। बताया कि सभी हताहतों के परिजनों को जानकारी दी गयी है।

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को दुर्घटना की मजिस्ट्रेटटी जाँच और अन्य कानूनी कार्रवाइयों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिये। आईजी ने ‘गोल्डन हावर्स’ में घायलों को रेस्कयू कर जान बचाने के लिये जिला पुलिस प्रशासन और स्थानीय लोगों की सराहना की।

बातचीत के दौरान घायल यात्रियों ने जिला पुलिस, प्रशासन और स्थानीय लोगों का मदद के लिये आभार जताया। अधिकारियों ने आईजी को जानकारी दी कि दुर्घटना में सात मृतकों के शवों को पंचायतनामा की कारवाई के उपरांत जौलीग्रांट के लिए भेज दिया गया है। वहां से शव गुजरात भेजे जायेंगे।

इस दौरान जिलाधिकारी उत्तरकाशी अभिषेक रुहेला, पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी व अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *