Accident In Mussoorie: मसूरी-देहरादून मार्ग पर शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां चूनाखाल के पास एक एसयूवी 60 मीटर गहरी खाई में गिरने के बाद ऊपर से नीचे की सड़क पर आकर पलट गयी। हादसे में कारसवार चार युवकों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि एक युवती की सांसें अस्पताल में उपचार के दौरान थम गयीं। एक अन्य युवती गंभीर घायल है, उसका इलाज चल रहा है। ये सभी देहरादून के दो निजी संस्थानों के छात्र और पूर्व छात्र बताये जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह करीब पांच बजे मसूरी-देहरादून मार्ग पर चूनाखाल के पास एक कार अनियंत्रित होकर सड़क से खाई की ओर चली गयी और 60 मीटर नीचे दूसरी सड़क पर छत के बल आकर गिरी। सड़क से गुजर रहे दूसरे वाहनचालकों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस, फायर सर्विस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गयी। कड़ी मशक्कत के बाद बुरी तरह पिचक चुकी कार से युवक-युवतियों को निकाला गया।

तब तक चारों युवकों की जान चली गयी थी। कार में फंसी दोनों घायल युवतियों को खासी मशक्कत के बाद निकालकर सड़क तक पहुंचाया गया। इसके बाद 108 से तीनों को हायर सेंटर देहरादून भेजा गया। जानकारी के अनुसार, अस्पताल में इलाज के दौरान एक युवक और एक युवती ने भी दम तोड़ दिया। एक युवती का इलाज चल रहा है, उसकी भी हालत नाजुक बनी हुयी है।

हादसे में इनकी गयी जान

पुलिस ने हादसे में मारे गये युवकों और युवती की पहचान कर ली है। इनके नामअमन राणा उम्र 22 वर्ष पुत्र राजेश राणा, निवासी सहसपुर देहरादून, दिज्ञांश प्रताप भाटी उम्र 23 वर्ष पुत्र देवेंद्र सिंह भाटी, निवासी पेटलवुड अपार्टमेंट ज्वालापुर हरिद्वार और तनुजा रावत उम्र 22 वर्ष पुत्री सोहन सिंह निवासी दुर्गा कॉलोनी रूड़की हरिद्वार बताये गये हैं।

मरने वालों में दो युवा उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। इनके नाम आशुतोष तिवारी पुत्र वीरबहादुर तिवारी निवासी पैरामाउंट एक्सपोर्ट, मुरादाबाद उत्तर प्रदेश और हृदयांश चंद्र उम्र 24 वर्ष पुत्र हरिश्चंद्र निवासी एटीपी कॉलोनी अनपरा सोनभद्र उत्तर प्रदेश हैं।

घायल युवती मेरठ की रहने वाली, आईएमएस कॉलेज की छात्रा 

हादसे में गंभीर रूप से घायल युवती का नाम नयनश्री उम्र 24 वर्ष पुत्री संजय कुमार बताया गया है। नयनश्री मूलतः न्यू विकास एन्क्लेव रोहतक रोड मेरठ की रहने वाली है। वह देहरादून में आईएमएस कॉलेज की छात्रा है। पुलिस ने युवती और हादसे में मारे गये सभी युवाओं के परिजनों को जानकारी दे दी है।

मसूरी से घूमकर लौट रहे थे

जानकारी के अनुसार, ये सभी युवक-युवतियां शुक्रवार को फोर्ड एंडेवर कार संख्या यूके07-बीडी-8600 से मसूरी घूमने के लिये गये थे। तड़के ये सभी मसूरी से लौट रहे थे, लेकिन रास्ते में यह हादसा हो गया। आशंका जतायी जा रही है कि या तो चालक को झपकी लगने से कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, या तेजरफ्तार के कारण यह हादसा हुआ।

मसूरी रोड पर पांच दिन पहले भी गयी तीन की जान

मसूरी रोड पर कुछ दिन पहले भी इसी तरह का एक हादसा हुआ था। तब हरियाणा से आये सैलानियों की कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी थी। दुर्घटना में कारसवार तीन युवकों की जान चली गयी थी। इनके नाम सोनीपत के गन्नौर निवासी विकास त्यागी, राजपाल और ओमप्रकाश उर्फ बबलू थे। तीनों हरिद्वार और मसूरी घूमने के लिये आये थे।

आगरा के सरकारी स्कूल में हेडमास्टर और शिक्षिका में किस बात पर हो गयी मारपीट

वन विकास निगम अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी को अंतिम विदाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *