Kailash Gahtori Champawat: उत्तराखंड वन विकास निगम अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी के निधन पर, उन्हें अंतिम विदाई देने के लिये सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत बड़ी संख्या में भाजपा नेता-पदाधिकारी काशीपुर पहुंचे। उन्हें अतिम विदाई देते सीएम पुष्कर सिंह धामी भावुक हो गये। कैलाश गहतोड़ी को याद करते हुये उन्होंने कहा कि कैलाश दा हर समय, सबकी मदद के लिये तैयार रहते थे।

चम्पावत के पूर्व विधायक एवं उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का शुक्रवार सुबह देहरादून में निधन हो गया। वह लंबे समय से गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। देहरादून से दोपहर बाद, गहतोड़ी के पार्थिव शरीर को काशीपुर के गिरीताल स्थित उनके आवास पर लाया गया। यहां उनके अंतिम दर्शन और श्रद्धांजलि देने के लिये भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी पहुंचे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद महेंद्र भट्ट, सीएम पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पुष्पचक्र चढ़ाकर गहतोड़ी को श्रद्धांजलि दी। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कैलाश गहतोड़ी का निधन पार्टी समेत चम्पावत और पूरे राज्य के लिये भी अपूरणीय क्षति है। वह बेहद सरल स्वभाव के थे। सीएम धामी ने इस दौरान गहतोड़ी के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और ढांढस बंधाया।

शाम को गिरीताल स्थित आवास से गहतोड़ी की अंतिम यात्रा साईं मंदिर परिसर के लिये निकली। रास्ते में स्थानीय लोग भी उन्हें श्रद्धांजलि देते रहे। इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी, पूर्व सीएम कोश्यारी और सांसद महेन्द्र भट्ट समेत भाजपा नेताओं ने गहतोड़ी को कंधा दिया। इस दौरान सीएम धामी बेहद भावुक हो गये।

राजकीय सम्मान के साथ दी गयी अंतिम विदाई

वन विकास निगम अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गयी। यहां पूर्व सीएम कोश्यारी, सांसद प्रत्याशी अजय टम्टा, पूर्व शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे, पूर्व सांसद बलराज पासी समेत भाजपा नेताओं, पदाधिकारियों, उधमसिंह नगर जिलाधिकारी, एसपी ने पुष्पचक्र चढ़ाकर गहतोड़ी को साईं मंदिर परिसर में अंतिम विदाई दी। पुलिस प्रशासन की ओर से पहुंची गारद ने गहतोड़ी को सलामी दी।

चम्पावत को आगे बढ़ाने के सपने, हम पूरे करेंगे

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चम्पावत के विकास के लिये कैलाश गहतोड़ी ने कई सपने देखे थे। विधायक रहते हुये उन्होंने जो कार्य आरंभ करवाये थे और जो भी काम करवाने के लिये उन्होंने संकल्प लिये थे, उन्हें पूरा करना उनकी और भाजपा के हर कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है।

मुझे हमेशा छोटे भाई की तरह स्नेह दिया

सीएम धामी ने कहा कि कैलाश गहतोड़ी ने हमेशा उन्हें छोटे भाई की तरह साथ और स्नेह दिया। कहा कि जब भी उन्हें जरूरत पड़ी, कैलाश गहतोड़ी उनके साथ खड़े रहे। सीएम ने कहा कि उन्हें बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि वह इस तरह चले जायेंगे। उनकी कमी को किसी भी तरह से पूरा नहीं किया जा सकता है।

कांग्रेस नेता धीरेंद्र प्रताप ने जताया शोक

उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने गहतोड़ी के निधन पर गहरा दुःख और शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि गहतोड़ी बेहद विनम्र नेता थे। उनके निधन से राज्य ने एक श्रेष्ठ राजनीतिक कार्यकर्ता खो दिया है। धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि सरल स्वभाव के कैलाश गहतोड़ी से उत्तराखंड के लोगों को काफी आशाएं थीं, लेकिन उनके असामयिक निधन ने इन अपेक्षाओं को अधूरा छोड़ दिया है।

धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि कहा कि, वह भले ही विपक्षी दल में थे, लेकिन सभी दलों के नेताओं संग उनका हमेशा मैत्री भाव रहा। धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि वह ईश्वर से प्रार्थना करेंगे कि गहतोड़ी के परिवार को दुःख की घड़ी के अवसर पर शांत रहने और उबरने की शक्ति दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *