Viral Video: आगरा के एक सरकारी स्कूल में प्रधानाध्यापिका और शिक्षिका के बीच जमकर मारपीट हो गयी। शिक्षिका के निर्धारित समय से देरी से स्कूल पहुंचने को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। पहले कहासुनी हुयी, जो बाद में मारपीट में बदल गयी। दोनों पक्षों की ओर से पुलिस को तहरीर सौंपी गयी है, वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी जांच शुरू कर दी है। वहीं, मारपीट का वीडियो वायरल हो गया है।

जानकारी के अनुसार, घटना गुरुवार की है। उत्तर प्रदेश के आगरा में अछनेरा के सींगना गांव में पूर्व माध्यमिक विद्यालय है। इस विद्यालय में शशि प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। अन्य शिक्षकों में मालती नाम की भी एक शिक्षिका यहां कार्यरत हैं। इन दोनों के बीच ही मारपीट हुयी है।

बताया जा रहा है कि गुरुवार को शिक्षिका मालती, स्कूल खुल जाने के काफी देर बाद विद्यालय पहुंचीं। इस पर प्रधानाध्यापक शशि ने उनसे देरी से आने की वजह पूछी। इस बात को लेकर दोनों के बीच काफी देर तक कहासुनी होने लगी। बाद में प्रधानाध्यापक शशि अपने कार्यालय में चली गयीं, जबकि मालती भी एक खाली कक्षा में चली गयीं।

गहतोड़ी को अंतिम विदाई देते भावुक हुये सीएम धामी

कुछ देर बाद, प्रधानाध्यापक शशि दोबारा शिक्षिका मालती के पास आयीं और कक्षा में पहुंचकर फिर मालती से पूछताछ करने लगीं। इसे लेकर दोनों में फिर कहासुनी हुयी, जो कुछ ही पलों के बाद मारपीट में बदल गयी। दोनों धक्कामुक्की के साथ, एक-दूसरे के बाल खींचती और नोचती भी रहीं।

मौके पर मौजूद प्रधानाध्यापक के वाहनचालक शंकर और एक अन्य शिक्षिका ने बीचबचाव कर किसी तरह दोनों को अलग किया। वहीं, मालती की साथी एक अन्य शिक्षिका ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

जानकारी के अनुसार, दोनों पक्षों ने आगरा के सिकंदरा थाने में एक-दूसरे के खिलाफ मारपीट की तहरीर दी है। वहीं, वीडियो वायरल हो जाने के बाद विभागीय अधिकारियों के संज्ञान में भी यह मामला आया है। इसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी जितेंद्र कुमार ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उनका कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी।

दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

शिक्षिका और प्रधानाध्यापक के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। पहले वीडियो में एक शिक्षिका कक्षा छह के दरवाजे पर लगा ताला खोलती नजर आती है, प्रधानाध्यापक उससे देर से आने पर पूछती है। इसके बाद दोनों में बहस होने लगती है। बाद में दोनों अलग-अलग चली जाती हैं।

दूसरा वीडियो कक्षा के अंदर का है, जिसमें कुछ अन्य शिक्षक भी बैठे नजर आते हैं। यहां भी पहले कहासुनी के बाद अचानक दोनों एक दूसरे के बाल खींचती और एक दूसरे को नोंचती नजर आ रही हैं। प्रधानाध्यापक का चालक और एक अन्य शिक्षिका उन्हें छुड़ाती है। बाद में शिक्षिका प्रधानाध्यापक की ओर झपटती है, लेकिन चालक उसे रोक लेता है।

लोग पूछ रहे, खुद लड़ते हैं, बच्चों को क्या सिखायेंगे

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। लोगों का कहना है कि स्कूल में बच्चों के सामने ही शिक्षिकाएं आपस में इस तरह लड़ रही हैं तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे बच्चों को क्या सिखाती होंगी।

रायबरेली से राहुल गांधी का नामांकन

कुछ लोग इस मामले में प्रधानाध्यापक को सही करार दे रहे हैं। उनका कहना है कि शिक्षिका अगर लेट आयी है तो स्कूल की हेड होने के नाते प्रधानाध्यापक उनसे वजह पूछ सकती हैं, जिसका शिक्षिका को स्पष्ट जवाब भी देना चाहिये।

दूसरी ओर, कुछ लोगों का कहना है कि अगर शिक्षिका किसी वजह से देरी से आयी भी है तो प्रधानाध्यापक को आते ही बरसने के बजाय, ठीक से बातचीत करनी चाहिये थी। प्रधानाध्यापक के मारपीट करने पर भी वे सवाल उठा रहे हैं।

रोज देरी से आती हैं, सही समय लिखने पर भड़कीं

प्रधानाध्यापिका शशि का आरोप है कि शिक्षिकाएं मालती और गुंजा कभी भी समय से विद्यालय नहीं आती हैं। उनका कहना है कि दोनों की कई बार अधिकारियों से शिकायत भी की गयी है, इसके बावजूद उनमें कोई सुधार नहीं आ रहा है। शशि की मानें तो गुरुवार को दोनों ने लेट आकर रजिस्टर पर साइन किये।

इस पर उन्होंने रजिस्टर पर दोनों के स्कूल पहुंचने का सही समय भी उनके हस्ताक्षर के आगे दर्ज कर दिया। यह देखकर दोनों शिक्षिकाएं भड़क गयी थीं। समझाने की कोशिश करने पर मालती ने अभद्रता और फिर मारपीट कर डाली।

शिक्षिका ने भी लगाये हैं मारपीट के आरोप

शिक्षिका मालती का कहना है कि प्रधानाध्यापक खुद कई बार विद्यालय देरी से पहुंचती हैं। इसके बाजवूद वह शिक्षिकाओं को प्रताड़ित कर रही हैं। मालती ने प्रधानाध्यापक के साथ, उनके वाहनचालक शंकर पर भी मारपीट के आरोप लगाये हैं।

राहुल को चुनौती दे रहे दिनेश प्रताप सिंह कौन, जानिये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *