Amit Shah Rally: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कोटद्वार में आयोजित जनसभा में जनता से गढ़वाल लोकसभा प्रत्याशी अनिल बलूनी समेत उत्तराखंड के पांचों भाजपा उम्मीदवारों को जीत दिलाने की अपील की।

इस दौरान शाह ने समान नागरिक संहिता, सीएए, धारा 370 और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर बात रखने के साथ ही केंद्र सरकार की योजनाओं पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि मतदाता अनिल बलूनी को जीत दिलाकर संसद भेजें, उसके बाद गढ़वाल की चिंता उनकी जिम्मेदारी होगी।

मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोटद्वार पहुंचे। दुर्गापुरी स्थित रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक, तीरथ सिंह रावत, मंत्री सतपाल महाराज, धन सिंह रावत, स्थानीय विधायक ऋतु खंडूड़ी, महंत दिलीप रावत समेत भाजपा नेताओं ने शाह का स्वागत किया।

श्रीबद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री को प्रणाम से आरंभ कर जनता को संबोधित करते हुये शाह ने कहा कि भाजपा उत्तराखंड को विकसित उत्तराखंड बनाने के लिये प्रतिबद्ध है। शाह ने कहा कि उत्तराखंड की आबादी भले ही कम है, लेकिन सेना में झांककर देखो तो हर चौथा व्यक्ति सेना में जाकर देश की रक्षा के काम में लगा हुआ है।

कहा कि सेना के जवानों, सेवानिवृत्त जवानों से उत्तराखंड भरा हुआ है। शाह ने कहा कि इंदिरा गांधी ने कभी वन रैंक, वन पेंशन की बात कही थी, लेकिन यह झूठा वादा ही बना रहा। 2014 में भाजपा की सरकार बनी, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वन रैंक, वन पेंशन योजना लागू कर सैनिकों, पूर्व सैनिकों की वर्षों पुरानी मांग पूरी कर उन्हें सम्मान दिया।

शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे कहते हैं कि कश्मीर में भाजपा ने धारा 370 हटाकर गलत काम किया है। वह भूल जाते हैं कि इसी उत्तराखंड के सैकड़ों जवानों ने कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाये रखने के लिये अपना लहू बहाया है, बलिदान दिया है।

कांग्रेस ने उत्तराखंड के वीर योद्धा बिपिन सिंह रावत को भी अपमानित किया है। उन्होंने कहा कि दशकों तक कांग्रेस ने धारा 370 के जरिये देश को दो हिस्सों में बांटकर रखा, जिसे अब भाजपा ने खत्म कर दिया है।

केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का सपना विकसित भारत बनाना है। विकसित भारत के सपने में विकसित उत्तराखंड का भी सपना शामिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अगला दशक उत्तराखंड का होने वाला है।

पीएम उत्तराखंड को देश का सबसे विकसित और सफल राज्य बनाने के लिये लगातार काम कर रहे हैं। शाह ने कहा कि यह सपना पूरा करने के लिये पीएम नरेंद्र मोदी को तीसरी बार सरकार बनाने के लिये मजबूत करना होगा।

पांच सौ साल बाद मंदिर में मनेगी रामनवमी

केंद्रीय गृहमंत्री ने अपने संबोधन को आरंभ करते हुये कहा कि आज नवरात्र अष्टमी है और कल रामनवमी है। पांच सौ साल बाद भगवान श्रीराम को उनके मन्दिर में प्रतिष्ठित किया गया है। पांच सौ साल के बाद भगवान राम टेंट के बजाय मंदिर में अपना जन्मदिन मनाने वाले हैं।

यह हम सबका सौभाग्य है कि हमें रामलला की प्राणप्रतिष्ठा देखने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 70 साल तक राममन्दिर के मुद्दे को लटकाते रहे। पीएम नरेंद्र मोदी ने पांच साल के भीतर ही राम मन्दिर पर फैसले से लेकर मन्दिर निर्माण और प्राणप्रतिष्ठा तक का काम पूरा किया है।

बलूनी को दिया हर वोट मोदी को तीसरी बार पीएम बनायेगा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मतदाताओं से अपील की कि पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी को वोट दें। उन्होंने कहा कि गढ़वाल सीट में ईवीएम पर बलूनी के नाम के आगे दबने वाला हर बटन नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का काम करेगा।

उन्होंने अपील की कि पीएम मोदी को एक बार फिर पूर्ण बहुमत से जीत दिलाकर केंद्र सरकार बनाने में मदद करें और इसके लिये उत्तराखंड की पांचों सीटों पर एक बार फिर भाजपा उम्मीदवारों को संसद भेजें।

दस साल में एक लाख 66 हजार करोड़ दिया

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने शासनकाल में उत्तराखंड को महज दस हजार करोड़ की मदद उपलब्ध करायी गयी। पिछले दस साल में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को एक लाख 66 हजार करोड़ की रकम विभिन्न सेवाओं-सुविधाओं और योजनाओं के क्रियान्वयन के लिये दी गयी है।

शाह ने कहा कि उत्तराखंड में 12 हजार करोड़ की लागत से चार धाम महामार्ग बनाया गया है। आठ हजार करोड़ की लागत से दिल्ली-देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर बनाने का काम केंद्र सरकार ने किया है। इसी तरह 30 राजमार्गों का भी उद्घाटन कुछ समय पहले ही किया गया है, जिस पर पांच हजार करोड़ की लागत आनी है। 31000 करोड़ सड़क, 50 हजार करोड़ रेलवे के लिये और सौ करोड़ एयरपोर्ट के लिये जारी किये गये हैं।

मतदान से पहले ही टूटा नगदी जब्ती का रिकॉर्ड

कांग्रेस में पार्टी छोड़ने की दौड़ लगी

शाह ने कहा कि देशभर में कांग्रेसी लगातार पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उत्तराखंड में ही बीते कुछ दिनों में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता, नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ही नहीं, पूरे देश में कांग्रेसियों में पार्टी छोड़ने की दौड़ लगी हुयी है। कहा कि यही हाल बना रहा तो कुछ समय बाद कांग्रेस के पास अपने कार्यालयों को छोड़कर और कुछ भी बाकी नहीं रहेगा।

अब घर-घर गैस पाइप पहुंचायेंगे

गृहमंत्री शाह ने कहा कि अभी उज्ज्वला योजना से लाभान्वित हुयी महिलाओं को गैस सिलेंडर रिफिल करवाने की चिंता रहती है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस दिशा में योजना तैयार कर रही है और अगले पांच साल में पाइपलाइन से गैस पहुंचाने का लक्ष्य पूरा कर लिया जायेगा। इसके बाद उत्तराखंड में भी घर-घर तक गैस पाइपलाइन के जरिये पहुंचने लगेगी।

सीएम पुष्कर सिंह धामी की तारीफ

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारतीय जनसंघ की स्थापना से लेकर भाजपा तक के घोषणापत्र में हर बार यह बात रखी गयी कि देश में धर्म के आधार पर कोई कानून नहीं चलेगा।

देश में समान नागरिक संहिता लागू की जायेगी। उत्तराखंड सरकार ने देश में सबसे पहले यह कानून लागू कर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी तर्ज पर अब देशभर में यूसीसी लागू करने की बात कही है।

मोदीजी को एक मजबूत साथी की जरूरत

शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम शुरू किया है। उत्तराखंड के गढ़वाल क्षेत्र में इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये प्रधानमंत्री को अनिल बलूनी जैसे मजबूत साथी की जरूरत है।

कहा कि जनता बलूनी को संसद भेजे और फिर देखे कि कैसे हर गांव तक विकास की धारा पहुंचती है। शाह ने कहा कि उनके अध्यक्ष रहने के दौरान बलूनी मीडिया का काम संभालते थे। वह तबसे ही लगातार उत्तराखंड की समस्याओं को लेकर काम करते रहे हैं।

सीएम और बलूनी का जोशीमठ में रोड शो

कोटद्वार में जनसभा से पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी और भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पार्टी प्रत्याशी अनिल बलूनी संग जोशीमठ में रोड शो किया। धामी ने कहा कि कांग्रेस जनता को भ्रमित करने का काम कर रही है। कांग्रेस के जनता को बरगलाने लाने के हथकंडे कामयाब नहीं होंगे। जनरल बिपिन रावत के अपमान के लिए जनता कभी कांग्रेस को माफ नहीं करेगी।

धामी ने कहा कि जनता ने तय कर दिया है कि पीएम नरेंद्र मोदी ही भारत को यशस्वी नेतृत्व दे सकते हैं। बद्रीनाथ धाम का मास्टर प्लान से लेकर आम जन को सुरक्षा और सम्मान देने वाली नीति और विजन केवल भारतीय जनता पार्टी के पास है।

पिछले दो चुनावों में क्या रहा उत्तराखंड का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *