Amit Shah: उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2024) के लिये 19 अप्रैल को मतदान होना है। मतदान की तारीख नजदीक आते ही, राज्यभर में प्रचार का दौर चरम पर पहुंच गया है। मंगलवार को गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी अनिल बलूनी के समर्थन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोटद्वार पहुंच रहे हैं।

शाह, कोटद्वार के भाबर क्षेत्र स्थित दुर्गापुरी के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करने के साथ जनता से भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील करेंगे।शाह की जनसभा के लिये तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।

स्थानीय विधायक और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी और पार्टी उम्मीदवार अनिल बलूनी ने सोमवार शाम जनसभास्थल का निरीक्षण किया। पूर्व विधायक शैलेंद्र रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र रावत, विधानसभा संयोजक राजगौरव नौटियाल समेत पार्टी नेता-पदाधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहे।

जम्मू से उत्तराखंड पहुंचेंगे अमित शाह

केंद्रीय मंत्री अमित शाह मंगलवार को तीन राज्यों में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने जा रहे हैं। मंगलवार सुबह वह पहली जनसभा जम्मू लोकसभा के मन्हास महासभा ग्राउंड में करेंगे। पार्टी ने जम्मू से जुगलकिशोर को प्रत्याशी बनाया है, जो तीसरी बार लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरे हैं।

जम्मू में Amit Shah की जनसभा सुबह 11 बजे होनी है। वहां से शाह उत्तराखंड के लिये उड़ान भरेंगे और दोपहर ढाई बजे कोटद्वार में जनसभा को संबोधित करेंगे। कोटद्वार में सभा के बाद अमित शाह मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के लिये निकलंेगे, जहां शाम छह बजे से उनका रोड शो होना है।

बलूनी जोशीमठ से आयेंगे, श्रीनगर जायेंगे

भाजपा उम्मीदवार मंगलवार सुबह कोटद्वार से जोशीमठ के लिये रवाना हुये। वहां सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के साथ वह जनसभा में शामिल रहे।

जोशीमठ में जनसभा के बाद सीएम धामी के साथ ही बलूनी दोपहर में कोटद्वार पहुंचेंगे। यहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा के बाद वह श्रीनगर जायेंगे, जहां उन्हें बौद्धिक सम्मेलन में शामिल होना है।

पिछले दो चुनावों में क्या रहा उत्तराखंड का हाल

कांग्रेस का प्रहार- दिल्ली वाले हमेशा चुप रहे
केंद्रीय गृहमंत्री शाह की सभा को देखते हुये, कांग्रेस ने भी भाजपा पर सियासी प्रहार किया है। एक्स पर कांग्रेस उत्तराखंड के आधिकारिक एकाउंट से किये गये ट्वीट में आरोप लगाया गया है कि दिल्ली वाले उत्तराखंड के मुद्दे पर हमेशा चुप रहे। इस ट्वीट के जरिये कांग्रेस ने भाजपा उम्मीदवार अनिल बलूनी को दिल्ली वाला यानी बाहरी करार देने की कोशिश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *