Asia Cup 2023: क्रिकेटप्रेमियों को कल वह मौका मिलने जा रहा है, जिसका उन्हें बेसब्री से इंतजार रहता है। एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच कल भिड़ंत होगी।

30 अगस्त 2023 से शुरू हुये एशिया कप का फाइनल 17 सितम्बर 2023 को खेला जायेगा। कप के लिये छह देशों को तीन-तीन के दो ग्रुपों में बांटा गया है। भारत, पाकिस्तान और नेपाल ग्रुप ए में हैं।

वहीं, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में हैं। एशिया कप का पहला मुकाबला पाकिस्तान नेपाल को 238 रनों से हराकर जीत चुका है, वहीं ग्रुप बी से श्रीलंका ने भी बांग्लादेश पर जीत दर्ज की।

अब शनिवार 02 सितम्बर को भारतीय टीम एशिया कप का अपना पहला मैच खेलने उतरेगी। श्रीलंका के कैंडी स्थित पल्लेकले क्रिकेट स्टेडियम में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा।

पाकिस्तान अपना पहला मैच जीतकर 02 अंकों के साथ ग्रुप ए में सबसे ऊपर है। ऐसे में भारतीय टीम जीत के साथ एशिया कप में अपने खेल का आगाज करने की तैयारी से उतरने वाली है।

मौसम बिगाड़ सकता है मिजाज: क्रिकेटप्रेमियों में भले ही कल के मुकाबले के लिये उत्साह है, लेकिन मौसम उनका मिजाज बिगाड़ सकता है। दरअसल श्रीलंका मौसम विभाग ने शनिवार को कैंडी में बारिश के आसार जताये हैं।

17 को फिर आमने-सामने होंगे भारत-पाक: ग्रुप ए और ग्रुप बी से दो-दो टीमें टॉप 4 में जायेंगी। ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान दोनों टॉप 4 में पहुंचीं तो इनका दूसरा मुकाबला 17 सितम्बर को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *