Burning Car: उत्तर प्रदेश के बरेली में भीषण दर्दनाक हादसा हो गया। यहां डंपर से टकराने के बाद एक कार में आग लग गयी। हादसे में कार सवार एक बच्चे समेत सभी आठ लोगों की जान चली गयी। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद किसी तरह कार में फंसे शव निकाले जा सके।

जानकारी के अनुसार हादसा शनिवार देर रात हुआ। यहां बरेली-नैनीताल हाईवे पर भोजीपुरा के पास एक कार डंपर से जा टकरायी। बताया जा रहा है कि कार में सवार लोग बहेड़ी के रहने वाले थे। ये सभी लोग बरेली में एक शादी में शामिल होने आये थे और देर रात बहेड़ी लौट रहे थे।

जानकारी के अनुसार देर रात करीब 12 बजे जैसे ही कार भोजीपुरा के पास पहुंची, उसका टायर फट गया। इससे चालक कार से नियंत्रण खो बैठा और कार डिवाइडर के ऊपर से होते हुये हाईवे पर दूसरी ओर जा पहुंची। ठीक उसी समय दूसरी ओर से आ रहे एक डंपर से कार जा भिड़ी। इतना ही नहीं, टक्कर के बाद डंपर चालक को भी सम्भलने का मौका नहीं मिल सका। इससे कार काफी दूर तक डंपर के साथ घिसटती चली गयी।

बताया जा रहा है कि पहले भीषण टक्कर और फिर सड़क पर घिसटने के बाद कार में आग लग गयी। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि उन्होंने टकराये डंपर को भी चपेट में ले लिया। हादसे के बाद डंपर चालक और क्लीनर मौके से फरार हो गये। इस बीच सड़क से गुजर रहे अन्य वाहन चालकों ने पुलिस को घटना की सूचना दी।

जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी, जबकि करीब आधे घण्टे बाद फायर ब्रिगेड भी आ गयी। तब तक आग पूरी कार में फैल चुकी थी। फायर ब्रिगेड को आग पर पूरी तरह काबू पाने में आधे घण्टे से अधिक समय लगा, लेकिन तब तक कार में सवार सभी लोगों की जलकर मौत हो चुकी थी।

आग बुझने के बाद पुलिस ने किसी तरह दरवाजे तोड़कर कार से आठ शव निकाले, इनमें एक बच्चा भी शामिल था। सभी शवों को देर रात ही पोस्टमार्टम के लिये भिजवा दिया गया। उधर, दर्दनाक हादसे की सूचना पर एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान, सीओ चमन सिंह, सीएफओ चंद्रमोहन शर्मा भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।

शवों की संख्या और पहचान में दिक्कत

जानकारी के अनुसार हादसे में कार सवार लोगों के बुरी तरह जल जाने से पुलिस को शुरुआत में उनकी सही संख्या मालूम नहीं हो पा रही थी। बाद में साफ हुआ कि कार में आठ लोग थे और सभी ने दम तोड़ दिया है। इसके बाद उनकी पहचान में भी पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

मरने वाले सभी लोग एक ही गांव के

जानकारी के अनुसार पुलिस ने कार के नम्बर के आधार पर जानकारी जुटानी शुरू की। पता चला कि कार सुमित गुप्ता की है, जिसे बहेड़ी के नारायण नगला निवासी फुरकान ने बुक करवाया था। फुरकान के गांव से एक बारात बरेली आयी थी। इसके लिये इस कार में गांव से लोग बरेली आये थे। बताया जा रहा है कि देर रात तीन शवों की शिनाख्त फुरकान, आसिफ और आरिफ के तौर पर कर ली गयी थी।

सेंट्रल लॉक के कारण नहीं निकल सके

पुलिस की शुरुआती जांच में साफ हुआ है कि कार सवार सभी लोगों के कार के भीतर ही फंसे रह जाने की एक बड़ी वजह सेंट्रल लॉक सिस्टम रहा। बताया जा रहा है कि टक्कर लगते ही कार सेंट्रल लॉक हो गयी, इससे कार के दरवाजे नहीं खुले और कार सवार लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला। इससे सभी की कार के भीतर जलकर दर्दनाक मौत हो गयी।

(सभी वीडियो सोशल मीडिया से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *