Gangster Goldy Brar: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड और भारत के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बरार की मौत की खबर पर विराम लग गया है। अमेरिका के फ्रेस्नो पुलिस डिपार्टमेंट ने दो दिन पहले हुए शूटआउट में, मारे गये शख्स के गोल्डी बरार नहीं होने की बात कही है। हालांकि, पुलिस अब तक मरने वाले कि पहचान भी नहीं कर सकी है।

एक दिन पहले भारत में कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बरार की अमेरिका में हत्या की खबर तेजी से फैल गयी थी। अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों के हवाले से कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो स्थित फेयरमोंट एंड हॉल्ट एवेन्यू में मंगलवार शाम गोलीबारी की जानकारी मिली थी। बताया गया था कि इस गोलीबारी में दो युवक घायल हो गये थे, जिनमें से एक ने बाद में दम तोड़ दिया था।

जानकारी के अनुसार, कनाडा में छिपे एक अन्य कुख्यात गैंगस्टर लखबीर सिंह की ओर से कथित तौर पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली गयी। इसमें अमेरिका के कैलिफोर्निया में हुयी गोलीबारी में, गोल्डी बरार की हत्या की जिम्मेदारी अर्शदीप डल्ला और लखबीर के गैंग ने ली थी। इन दोनों और लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बरार के गैंग में लंबी दुश्मनी रही है। इसके चलतेे माना गया कि अमेरिका में मारा गया युवक संभवतः गोल्डी बरार ही है।

जानकारी के अनुसार, इसके बाद कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो पुलिस डिपार्टमेंट के पास, गोल्डी की मौत की पुष्टि के लिये भारत समेत विभिन्न देशों से लोग लगातार पूछताछ करने लगे। इस पर बुधवार को फ्रेस्नो पुलिस ने स्थिति स्पष्ट की है। फ्रेस्नो पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि उनकी अब तक की जांच में पता चला है कि मरने वाला शख्स भारत का गैंगस्टर गोल्डी बरार नहीं है। हालांकि, पुलिस ने यह भी बताया है कि मारे गये युवक की अभी पहचान नहीं हुयी है।

दो पक्षों में मारपीट के बाद चलायी गयीं गोलियां

फ्रेस्नो पुलिस के अधिकारियों ने साफ किया है कि मंगलवार शाम साढ़े पांच बजे फेयरमोंट हॉल्ट एवेन्यू के पास दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी थी। इस दौरान एक युवक गिर गया और उसने अचानक गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इसमें दो युवक घायल हो गये थे, जिनमें से एक की मौत हो गयी, जबकि दूसरे को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी थी।

सोशल मीडिया पर दो दिन से ट्रेंड कर रहा गोल्डी बरार

अमेरिका में गोल्डी बरार के मारे जाने की खबर सोशल मीडिया पर भी छा गयी। एक्स पर तो गोल्डी बरार हैशटैग मंगलवार से अब तक ट्रेंड कर रहा है। कल तक, जहां उसकी मौत को लेकर पोस्ट आ रही थीं, वहीं बुधवार को उसके जिंदा होने की पोस्ट लगातार डाली जा रही है। बुधवार को भी उसके जिंदा होने की जानकारी के बाद से 43 हजार से ज्यादा पोस्ट गोल्डी बरार पर आ चुकी थीं।

नशा तस्कर गोल्डी बरार तो नहीं

गोल्डी बरार की मौत का एक और एंगल भी सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि गोल्डी बरार नाम का ही एक नशा तस्कर पंजाब में सक्रिय रहा है। वह भी गिरोह बनाकर नशीली दवाओं और नशे के सामान की तस्करी करता है। आशंका है कि मंगलवार को फ्रेस्नो में गोलीबारी के बाद मारे गये, जिस युवक को गैंगस्टर गोल्डी बरार समझा जा रहा था, वह नशा तस्कर गोल्डी बरार हो सकता है। हालांकि, अभी इस पर भी पुष्ट रूप से कुछ कहा नहीं जा सकता है।

मूसेवाला की हत्या के बाद अमेरिका में है गोल्डी

गैंगस्टर गोल्डी बरार स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था, लेकिन अपने चचेरे भाई गुरलाल बरार की हत्या के बाद, बदला लेने के लिये वह अपराध की दुनिया में उतर गया। बताया जाता है कि 2022 में सिद्धू मूसेवाला की हत्या तक, वह कनाडा में ही रह रहा था। इसके बाद वह अमेरिका शिफ्ट हो गया है। भारत ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है, जबकि कनाडा में भी वह मोस्ट वांटेड है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *