Haldwani Riots: हल्द्वानी के बनभूलपुरा दंगे में पुलिस ने छह अन्य आरोपियों को दबोच लिया है। उनके पास से तमंचे, कारतूस बरामद किए गए हैं। वहीं, शस्त्र लाइसेंस निरस्त किये जाने के बाद अब तक 41 हथियार भी जमा करवाये जा चुके हैं।

बनभूलपुरा दंगा में पुलिस ने मंगलवार को आगजनी-पथराव में शामिल रहे छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। सीसीटीवी फुटेज के जरिये इन आरोपोयों की पहचान की गई थी। आरोपियों के नाम शोएब, सोहेल उर्फ भोला, समीर पाशा, जुनैद उर्फ इब्राहिम, शाहनवाज उर्फ शानू और साहिल अंसारी हैं।

इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो तमंचे, छह जिंदा कारतूस और दो खोखे बरामद किए हैं। इन छह की गिरफ्तारी के बाद दंगे में अब तक कुल 36 आरोपियों को दबोच लिया गया है। जिलाधिकारी की ओर से हाल में सभी शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने का आदेश दिया गया था। इसके बाद हल्द्वानी में अब तक 41 हथियार जमा करवाए जा चुके हैं।

दूसरी ओर, बनभूलपुरा के मालिक का बगीचा में अतिक्रमणमुक्त करवाई गई जमीन पर देखरेख पुलिस चौकी ने काम शुरू कर दिया है। आईजी कुमाऊं योगेंद्र सिंह रावत, एसएसपी प्रह्लाद मीणा की मौजूदगी में दंगे के दैरान घायल हुई दो महिला जवानों ने चौकी का उद्घाटन किया। चौकी में एक एसआई, चार कांस्टेबल तैनात किए गए हैं। इनके अलावा पैरामिलिट्री बल भी यहां तैनात हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *