Haldwani Violence: हल्द्वानी दंगे के मामले में फरार नौ आरोपी ‘वांटेड’ घोषित हो गये हैं। पुलिस ने आरोपियों की तस्वीरों के पोस्टर जगह-जगह चस्पा करने के साथ, आम जनता से उनके बारे में जानकारी देने के लिये नम्बर भी जारी किये हैं। इन सभी आरोपियों के खिलाफ वारंट पहले ही जारी हो चुका है, जबकि सम्पत्ति कुर्की की भी कार्रवाई तय है।

08 फरवरी 2024 को हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस, प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी और गोलीबारी की गयी थी। शुरुआती जांच के बाद अब्दुल मलिक को दंगे का मास्टरमाइंड माना गया। अब्दुल 08 फरवरी से ही फरार है।

उसके साथ आठ अन्य आरोपी भी फरार हैं, जिनमें उसका बेटा अब्दुल मोईद, निवर्तमान निगम पार्षद शकील अंसारी और छह अन्य शामिल हैं। पुलिस इन सबके खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल कर चुकी है। इसके अलावा कुर्की की कार्रवाई के लिये इनकी सम्पत्तियों की भी जानकारी जुटायी जा रही है।

ये सभी आरोपी उत्तराखण्ड, दिल्ली, यूपी के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार दबिश के बावजूद अब तक पकड़े नहीं जा सके हैं। ऐसे में पुलिस ने इन्हें वांछित घोषित करने के साथ ही इनकी तस्वीरों के पोस्टर चस्पा करना शुरू कर दिया है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी सिटी हरबंस सिंह के पर्यवेक्षण में विभिन्न टीमों का गठन किया है।

अब तक 42 को गिरफ्तार किया

पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थलों के आसपास के सीसीटीवी फुटेज और अन्य साक्ष्यों के आधार पर अभी तक 42 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में अवैध हथियार व कारतूस बरामद किये गये हैं। पुलिस की टीमें लगातार इन उपद्रवियों की सभी संभावित ठिकानों में तलाश कर रही हैं।

इन नम्बरों पर दे सकते हैं जानकारी

पुलिस ने अपील की है कि किसी भी व्यक्ति को यदि इन उपद्रवियों के बारे में कोई भी सूचना मिले तो तत्काल नैनीताल पुलिस को 9411112743/ 9411112741, 9411110396 तथा पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 9411112979 व 9412087770 पर सूचित करें।

यह भी पढ़ें, मलिक की सम्पत्ति होगी कुर्क

भगोड़ा मलिक की तलाश में जुटी पुलिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *