Haldwani Violence: हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में एक सप्ताह बाद जिला प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील देनी शुरू कर दी है। कर्फ्यू वाले कुछ क्षेत्रों में शाम चार बजे तक और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में सुबह 11 बजे तक की ढील दी गयी है। इस दौरान सम्बन्धित क्षेत्रों में दुकानें खुल सकेंगी और लोग आवश्यक कार्यों से क्षेत्र परिधि में ही आवाजाही कर सकेंगे।

बनभूलपुरा क्षेत्र में 08 फरवरी की हिंसा के बाद जिलाधिकारी ने हल्द्वानी नगर में कर्फ्यू का आदेश दे दिया था। दो दिन बाद बनभूलपुरा और इससे लगे इलाकों को छोड़ बाकी नगर क्षेत्र से कर्फ्यू हटा लिया गया था। अब जिलाधिकारी वंदना ने बनभूलपुरा में भी कर्फ्यू से ढील का आदेश जारी किया है।

आदेश के अनुसार रेलवे बाजार, एफसीआई गोदाम, गौजाजाली में गुरुवार 15 फरवरी से सुबह नौ बजे से शाम 04 बजे तक कर्फ्यू नहीं रहेगा। वहीं, बनभूलपुरा में यह ढील सुबह नौ बजे से 11 बजे तक ही रहेगी। हालांकि, ढील वाले क्षेत्रों के लोग अपने क्षेत्र के दायरे से बाहर नहीं जा सकेंगे।

इस दौरान सम्बन्धित क्षेत्रों में आवश्यक आपूर्ति के लिए बाहर से जाने वाले वाहनों को प्राशासनिक अनुमति लेनी होगी। आदेश के अनुसार प्रतियोगी, विश्वविद्यालयी या बोर्ड परीक्षा वाले छात्रों के आवागमन के लिये उनके परीक्षा प्रवेश पत्र को ही प्रशासनिक पास माना जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *