leopard viral video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने, तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान, पीएम मोदी के 71 मंत्रियों ने भी शपथ ली। समारोह के वीडियो और क्लिप्स, सोशल मीडिया पर लगातार वायरल किये जा रहे हैं। वहीं, अब दो वीडियो क्लिप ऐसे भी सामने आये हैं, जिनमें शपथ ग्रहण के दौरान, एक जंगली जानवर, राष्ट्रपति भवन में चहलकदमी करता नजर आ रहा है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसकी कोई पुष्टि नहीं की गयी है।

देश की 18वीं लोकसभा में 293 सांसदों के साथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, एनडीए गठबंधन ने लगातार तीसरी बार सरकार बना ली है। रविवार को राष्ट्रपति भवन में पीएम नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म, एक्स पर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आधिकारिक हैंडल से, शपथग्रहण समारोह को लाइव चलाया गया था। वहीं, शपथग्रहण के बाद, मंत्रिमंडल में शामिल हुये, नेताओं के समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता भी, क्लिप निकालकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

ऐसे ही दो नेता हैं, उत्तराखंड की अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय सीट से तीसरी बार सांसद चुने गये अजय टम्टा और मध्य प्रदेश की बैतूल संसदीय सीट से लगातार दूसरी बार सांसद चुने गये दुर्गादास उईके। इन दोनों नेताओं को बतौर राज्यमंत्री, कंेद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

दोनों ही नेताओं के समर्थकों ने, उनके शपथग्रहण लेने के दौरान की, वीडियो क्लिप, सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर पोस्ट की हैं। लेकिन, दोनों ही राज्य मंत्रियों के शपथ लेने के साथ-साथ, उनकी वीडियो क्लिप, इसलिये भी वायरल हो गयी हैं, क्योंकि उनकी शपथग्रहण के दौरान, राष्ट्रपति भवन में एक जंगली जानवर चहलकदमी करता नजर आ रहा है।

दरअसल, शपथग्रहण समारोह के लिये, बनाये गये मंच पर, जहां राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सभी कैबिनेट मंत्री और शपथ ग्रहण करने वाले सभी राज्य मंत्री तथा प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे, उनके ठीक पीछे, सीढ़ियों पर यह जंगली चौपाया एक नहीं, बल्कि दो-दो बार चलता हुआ कैमरों में कैद हुआ है।

पहली नजर में तेंदुए या गुलदार जैसा दिखने वाला, यह जंगली जानवर, मंच के ठीक पीछे, सीढ़ियों के बाद बने गलियारे में बायीं से दायीं ओर, जाता हुआ नजर आता है, जब अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ सांसद अजय टम्टा ने, राज्यमंत्री के तौर पर शपथ लेना शुरू ही किया था।

हालांकि, इस दौरान, उसकी हल्की झलक ही दिखायी देती है, जिससे पहली नजर में बड़े ध्यान से देखने पर ही मालूम हो पाता है, कि कोई जानवर, गलियारे में गुजर रहा है। एक से दो सेकंड तक नजर आने के बाद, वह काफी देर तक ओझल हो जाता है।

हालांकि, इसके कुछ ही मिनट बाद, यह जंगली जानवर, दायीं ओर से वापस बायीं ओर लौटता हुआ नजर आता है और गलियारे से होता हुआ, आगे निकल जाता है। उस दौरान बैतूल से सांसद दुर्गादास उईके शपथ ग्रहण करने के बाद, हस्ताक्षर कर उठे ही थे और राष्ट्रपति का अभिवादन कर रहे थे। इस बार यह जंगली जानवर, साफ नजर आता है।

जंगली बिल्ली या तेंदुआ, अभी साफ नहीं है

वीडियो मंें नजर आने वाला जंगली जानवर, पहली नजर में देखने पर बिल्ली प्रजाति का नजर आता है। उसका आकार कुछ-कुछ तेंदुए या गुलदार जैसा भी लग रहा है, वहीं सोशल मीडिया पर कुछ लोगों का यह भी मानना है, कि वह जंगली बिल्ली भी हो सकती है।

हालांकि, आधिकारिक तौर पर पुष्टि होने तक, यह स्पष्ट नहीं कहा जा सकता, कि यह जानवर कौन सा था। इस मामले को लेकर, राष्ट्रपति भवन की ओर से, अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *