Murder: मसूरी के होटल (होम स्टे) में युवक की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। आरोपी युवक और युवती को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों सगे भाई-बहन हैं। युवती का मारे गये युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

मसूरी के भट्टा गांव स्थित एक होटल में रविवार को एक युवक का लहूलुहान शव मिला था। युवक के साथ होटल में ठहरे युवक और युवती गायब थे। ऐसे में आशंका जतायी जा रही थी कि ये दोनों ही युवक की हत्या कर भागे हैं। जांच में पता चला था कि युवक के पिता मेरठ में दरोगा हैं।

युवक की शिनाख्त कपिल चौधरी (24) पुत्र सत्य कुमार निवासी आदर्श नगर, रुड़की के रूप में हुयी थी। हत्या की जानकारी मिलते ही एसएसपी/ डीआईजी दलीप सिंह कुंवर मसूरी पहुंच गये थे। आरोपी जिस कार से निकले थे, उसकी तलाश शुरू कर दी गयी थी।

मसूरी से राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये। इस दौरान पता चला कि कार डोईवाला टोल प्लाजा से निकली है। इस पर पुलिस ने ऋषिकेश और हरिद्वार में भी तलाश शुरू कर दी। इस दौरान कार को हरिद्वार में भी ट्रेस कर लिया गया।

मंगलवार को एसएसपी/ डीआईजी दलीप ने हत्याकांड का खुलासा करते हुये बताया कि आरोपी युवक-युवती को हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया गया। बताया कि दोनों सगे भाई-बहन हैं। इनके नाम अब्दुल्ला पुत्र अबुल बशर और कुदरत पुत्री अबुल बशर हैं।

एसएसपी/ डीआईजी कुंवर ने बताया कि आरोपी दिल्ली के शाहीन बाग में अबुल फजल एनक्लेव, सनम विहार के रहने वाले हैं। पूछताछ में आरोपियों ने हत्या की बात कुबूल की। उनके पास से कपिल की कार और हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू बरामद किये गये।

पार्किंग में छोड़ दी थी कार: अब्दुल्ला और कुदरत ने हत्या के बाद कपिल की कार संख्या UK17-B-2632 (स्विफ्ट डिजायर) हरिद्वार में पार्किंग में खड़ी कर दी थी। यहां से दोनों बस से दिल्ली चले गये थे। मंगलवार को दोनों कार को पार्किंग से हटाने हरिद्वार लौटे, लेकिन धरे गये।

शादी से इनकार पर मारा: पुलिस के अनुसार कुदरत का कपिल के साथ प्रेम प्रसंग था। पूछताछ में पता चला कि कपिल उससे शादी करने से इनकार कर रहा था, जबकि कुदरत लगातार उस पर दबाव बना रही थी। इस पर कुदरत ने उसकी हत्या की साजिश रच डाली।

छोटे भाई संग रची साजिश: कपिल की हत्या में पकड़ी गयी कुदरत 20 साल की है, जबकि उसका भाई अभी महज 18 साल का है। कुदरत ने छोटे भाई को पूरा मामला बताया और कपिल को ठिकाने लगाने की साजिश में शामिल कर लिया।

मसूरी घुमाने का बनाया बहाना: पूछताछ में पता चला कि कुदरत ने कपिल को कहा कि वह और उसका भाई मसूरी घूमना चाहते हैं। शनिवार को वे कपिल के साथ मसूरी आ गये और घूमने-फिरने के बाद कुदरत ने कपिल को यहीं होटल में रुकने को मना लिया।

फेरीवाले से खरीदा चाकू: पुलिस के अनुसार कुदरत और अब्दुल्ला 08 सितम्बर को बस से हरिद्वार पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद कपिल उन्हें लेने कार में आया। इसी बीच कुदरत ने एक फेरीवाले से चाकू खरीद बैग में छिपा लिया। इसी चाकू से हत्या को अंजाम दिया गया।

कपिल चौधरी।

तड़के चार बजे की हत्या: पूछताछ में कुदरत ने बताया कि वह और अब्दुल्ला कपिल के सोने का इंतजार करते रहे। रात दो बजे कपिल और अब्दुल्ला चाय पीने रेस्टोरेंट में गये। इस बीच कुदरत ने हत्या की तैयारी पूरी कर ली। इसके बाद जब वह सोया, अब्दुल्ला ने तड़के चार बजे चाकू से उसका गला रेत दिया।

कार लेकर फरार: कुदरत और अब्दुल्ला ने हत्या के बाद कपिल का शव बेड के नीचे डाला और खून से सनी चादर, तकिया, रजाई की गठरी बना ली। अब्दुल्ला ने इस गठरी को होटल के पास ही झाड़ियों में फेंक दिया। इसके बाद दोनों कपिल की कार लेकर फरार हो गये।

करोलबाग में हुयी थी मुलाकात: पूछताछ में कुदरत ने पुलिस को बताया कि उसकी कपिल से मुलाकात दो साल पहले करोलबाग दिल्ली की एक मोबाइल शॉप में हुयी थी। दोनों कुछ समय बाद प्रेम करने लगे। कुदरत के अनुसार कपिल अक्सर उससे मिलने दिल्ली जाया करता था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *