Murder Mystery: मध्य प्रदेश के इंदौर और उत्तराखंड के ऋषिकेश के तार, एक युवती की नृशंस हत्या से जुड़े हैं। इंदौर में दो दिन पहले, एक पैसेंजर ट्रेन से युवती का सिर और धड़ बरामद किये गये। वहीं, एक दिन पहले ऋषिकेश पहुंची ट्रेन में दोनों हाथ और दोनों पैर बरामद हुये हैं। शव की शिनाख्त अब तक नहीं हो सकी है। दोनों राज्यों की पुलिस, युवती की पहचान की कोशिश में जुटी हैं।

जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश से उज्जयिनी एक्सप्रेस ट्रेन, रविवार शाम ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पहुंची थी। सोमवार दोपहर बाद, ट्रेन को धुलाई और सफाई के लिये, यार्ड में ले जाया गया था। इस दौरान सफाईकर्मियों ने जब, ट्रेन के कोचों में सफाई करनी शुरू की, तभी एस-1 और एस-2 कोच के बीच, उन्हें एक बोरा पड़ा मिला।

बताया जा रहा है, कि इस बोरे से बहुत तेज दुर्गंध आ रही थी। इस पर सफाईकर्मियों ने तुरंत रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स और जीआरपी को सूचना दे दी। आरपीएफ और जीआरपी टीमें मौके पर पहुंचीं। बोरे को खोलकर देखा गया, तो उसमें से दो कटे हुये हाथ और दो पैर बरामद किये गये। हाथों में चूड़ियां होने से, माना जा रहा है, कि मरने वाली महिला या युवती थी।

ऋषिकेश जीआरपी ने, इस संबंध में मध्य प्रदेश पुलिस से संपर्क किया, तो पता चला कि नौ जून को, इंदौर रेलवे स्टेशन पर भी, एक युवती के शव के टुकड़े बरामद किये गये हैं। जीआरपी के अनुसार, ऋषिकेश पहुंची ट्रेन इंदौर से ही शुरू होती है। ऐसे में प्रथमदृष्ट्या यही माना जा रहा है, कि इंदौर में जिस युवती के शव के टुकड़े बरामद हुये हैं, उसी के हाथ-पैर ऋषिकेश में मिले हैं।

फिंगर प्रिंट लिये, डीएनए सैंपल भी सुरक्षित रखा गया

महिला की शिनाख्त के लिये, जीआरपी ऋषिकेश की ओर से, देहरादून से फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम को बुलाया गया। फॉरेंसिक जांच के दौरान, फिंगर प्रिंट ले लिये गये हैं। इसके अलावा, महिला की शिनाख्त पुख्ता करने के लिये, डीएनए सैंपल भी लेकर सुरक्षित रख लिया गया है।

20 से 25 साल के बीच थी युवती की उम्र

इंदौर में दो दिन पहले, जिस युवती के शव के हिस्से मिले हैं, उसकी उम्र 20 से 25 साल के बीच बतायी जा रही है। इंदौर स्टेशन पर, युवती का शव दो हिस्सों में अलग-अलग रखा पाया गया था। लेकिन, उसके हाथ और पैर गायब थे। पुलिस इनकी तलाश में जुटी थी।

ट्रॉली बैग में रखा था धड़, बोरे में निचला शरीर

इंदौर स्टेशन पर भी, डॉ. आंबेडकर नगर-इंदौर पैसेंजर ट्रेन से शव के हिस्से तब बरामद हुये थे, जब ट्रेन को वॉशिंग लाइन पर ले जाया गया था। इस दौरान एक ट्रॉली बैग से युवती का सिर से पेट तक का हिस्सा काटकर रखा मिला था। वहीं, एक बोरे में युवती का निचला हिस्सा रखा हुआ था।

बीच के एक स्टेशन से गुजरती हैं दोनों ट्रेनें

जानकारी के अनुसार, इंदौर पुलिस को संदेह है, कि युवती की हत्या किसी अन्य स्थान पर करने के बाद, शव को टुकड़ों में काटकर अलग-अलग रखा गया। माना जा रहा है, कि शवों को ट्रेन में रखने के लिये, बीच का कोई ऐसा स्टेशन चुना गया, जहां से पैसेंजर ट्रेन और ऋषिकेश पहुंची ट्रेन गुजरती हैं।

जानकारी के अनुसार, शुरूआती जांच में मध्य प्रदेश के लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन के ऐसा स्टेशन होने की जानकारी मिली है, जहां से ये दोनों ट्रेनें गुजरती हैं। बताया जा रहा है, कि इस रेलवे स्टेशन पर काफी कम आवाजाही रहती है, जबकि वहां कैमरे भी नहीं लगे हैं। ऐसे में आशंका है, कि हत्या करने वाले ने, इसी स्टेशन का इस्तेमाल शव को ठिकाने लगाने के लिये किया होगा।

गुजरात की रहने वाली थी युवती!

जानकारी के अनुसार, ऋषिकेश में बरामद हाथ पर मीरा बेन गोपाल भाई लिखा मिला है। ऐसे में आशंका जतायी जा रही है, कि युवती संभवतः गुजरात की रहने वाली थी। वहीं, इंदौर में बरामद शव के हिस्से में, युवती के गले में काला धागा बंधा हुआ मिला था। उसके सिर पर चोट के गहरे निशान भी पाये गये हैं।

रूद्रपुर में भाजयुमो नेता ने पिता को मार डाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *