Naveen Jaihind: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर, राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में, स्वाति के पूर्व पति नवीन जयहिन्द सामने आये हैं। नवीन का कहना है, कि स्वाति को डराया-धमकाया जा रहा है। उनका यह भी कहना है, कि सांसद संजय सिंह को पूरी साजिश की जानकारी है, लेकिन मामला सिर्फ विभव कुमार पर डाला जा रहा है।

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद, स्वाति मालीवाल के साथ, दो दिन पहले दिल्ली सीएम आवास पर मारपीट की गयी थी। पहले तो आम आदमी पार्टी ने, इस पूरे प्रकरण पर चुप्पी साधे रखी। यहां तक की, इस घटना को फर्जी तक करार दिया गया। लेकिन, मंगलवार शाम पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह सामने आ गये।

सांसद संजय सिंह ने, आप कार्यालय में एक बयान जारी कर साफ किया कि स्वाति मालीवाल के साथ, अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार ने मारपीट की थी। सिंह का कहना था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने, इस मामले का संज्ञान लिया है और जरूरी कार्रवाई की जा रही है।

इधर, संजय सिंह के खुलासे के बाद, स्वाति मालीवाल के पूर्व पति एक्स हस्बैंड सामने आये हैं। नवीन जयहिंद का कहना है, कि स्वाति से मारपीट की घटना एक सोची समझी साजिश के तहत हुयी है। उनका कहना है, कि स्वाति को डराया जा रहा है और उनके साथ कुछ भी हो सकता है।

दावा- संजय सिंह कर रहे हैं एक्टिंग

नवीन जयहिन्द का कहना है, कि संजय सिंह ने जो कुछ कहा, वह सिर्फ एक्टिंग है। उनका कहना है कि वह सब कुछ अच्छे से जानते हैं, और सांसद संजय सिंह को सारी बातों और साजिश के बारे में अच्छी तरह से पता है।

विभव किसके इशारे पर करता है काम

नवीन जयहिन्द का कहना है, कि स्वाति के साथ मारपीट करने में जिस विभव कुमार का नाम लिया जा रहा है, उसका स्तर इतना नहीं है कि वह ऊंची आवाज में भी बात कर सके। उनका कहना है कि विभव कुमार, किसके इशारे पर काम करता है, यह साफ होना चाहिये।

स्वाति को करना होगा साजिश का खुलासा

नवीन जयहिन्द का कहना है, कि इस मामले पर स्वाति मालीवाल को आगे आकर आवाज उठानी चाहिये। उनका कहना है, कि स्वाति लाखों महिलाओं की आवाज उठाती रही हैं। ऐसे में अब उन्हें पूरी बात आगे आकर बतानी चाहिये।

स्वाति को संदेश- स्वाभिमान से बड़ा कुछ नहीं

नवीन जयहिन्द ने, स्वाति मालीवाल को संदेश दिया है, कि स्वाभिमान से बड़ा कुछ नहीं होता है। उनका कहना है, कि स्वाति को यह समझना होगा, कि राज्यसभा के चक्कर में, उन्हें बहुत कुछ सहना पड़ रहा है। अगर इसके लिये वह, अब भी चुप रहीं, तो आगे भी ऐसा होने की आशंकाएं हैं।

तलाक के बाद, चार साल से संपर्क नहीं

नवीन जयहिन्द ने कहा, कि स्वाति से मारपीट के बाद, कई लोगों ने उन्हें सच्चाई जानने के लिये फोन किया। उन्होंने बताया कि स्वाति मालीवाल से उनका तलाक हो चुका है, और पिछले चार साल से उनका स्वाति से कोई संपर्क भी नहीं है।

स्वाति आवाज उठाये, तो देंगे पूरा साथ

नवीन जयहिन्द का कहना है, कि देश की महिला होने के नाते, स्वाति के साथ जो कुछ हुआ, उसके खिलाफ वह भी साथ देंगे। लेकिन, इससे पहले स्वाति को खुद सामने आना होगा। उन्होंने स्वाति को भी संदेश दिया, कि वह खुलासा करें, तो सभी लोग उनका साथ देंगे।

आप के हरियाणा अध्यक्ष रह चुके हैं नवीन

नवीन जयहिन्द छात्र जीवन से ही, सामाजिक-राजनीतिक कार्यों में सक्रिय रहे। उन्होंने 2006 में जयहिन्द छात्र संगठन बनाया था। बाद में वह अन्ना हजारे के आंदोलन से जुड़े और कोर कमेटी में भी रहे। इस दौरान उन्हें, गिरफ्तारी के बाद, तिहाड़ जेल में भी रहना पड़ा।

बाद में, आम आदमी पार्टी का गठन होने पर, नवीन जयहिन्द को पार्टी का हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया। इसी बीच, उनकी शादी भी स्वाति मालीवाल से हो गयी थी। हालांकि, कुछ समय बाद, नवीन आम आदमी पार्टी से अलग हो गये। अब वह जयहिन्द सेना संगठन चला रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *