Swati Maliwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर एक महिला के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि उक्त महिला दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission) की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद, स्वाति मालीवाल हैं। बताया जा रहा है कि स्वाति पुलिस थाने भी पहुंची थीं, लेकिन कुछ देर बाद लौट गयीं। मामले में अभी कोई शिकायत नहीं मिली है। पुलिस जांच कर रही है।

डीसीपी नॉर्थ दिल्ली मनोज मीणा के अनुसार, सोमवार सुबह करीब 09ः34 बजे, दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल आयी। इसमें कॉल करने वाली महिला ने कहा- मैं मुख्यमंत्री के आवास पर हूं। यहां मुझे पीटा गया है। महिला का यह भी कहना था कि सीएम के कहने पर उनके पीए विभव कुमार ने, मारपीट की है।

सूचना मिलते ही, दिल्ली पुलिस की एक टीम, मुख्यमंत्री आवास सिविल लाइन्स पहुंची, लेकिन वहां शिकायत करने वाली महिला नहीं मिली। इसके कुछ ही देर बाद, दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आप सांसद स्वाति मालीवाल सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन पहुंची। लेकिन वह वहां से किसी तरह की कोई शिकायत दिये बिना चली गयीं।

घटना के कुछ ही समय बाद, पीसीआर में दर्ज करायी गयी सूचना की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गयी। इसमें महिला द्वारा पुलिस को बतायी गयी पूरी जानकारी दर्ज है।

पीसीआर में दर्ज सूचना के आधार पर ही दर्ज करें केस

भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी कमलजीत सेहरावत और बांसुरी स्वराज ने पत्रकार वार्ता में घटनाक्रम पर चिंता जतायी। कमलजीत सेहरावत ने कहा कि, जानकारी मिली है कि स्वाति मालीवाल, सोमवार को अपनी गाड़ी से सीएम आवास के भीतर गयी थीं। लेकिन, कुछ समय बाद वह, पैदल बाहर निकलीं और फिर ऑटो से गयीं।

कमलजीत ने कहा कि अब वह कहां हैं, किसी को पता नहीं है। उनका कहना है, कि महिला होने के नाते स्वाति के साथ हुये घटनाक्रम की वह निंदा करती हैं। मांग उठायी कि दिल्ली पुलिस इस मामले में पीसीआर में दर्ज सूचना के आधार पर ही शिकायत दर्ज करे।

बांसुरी स्वराज ने कहा, कि सूचना मिली है कि स्वाति मालीवाल के साथ, सीएम अरविंद केजरीवाल के कहने पर, उनके ओएसडी ने अभद्रता और मारपीट की गयी है। यह पूरा घटनाक्रम, सीएम केजरीवाल की मौजूदगी में और उनके आधिकारिक आवास पर होना दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है।

बांसुरी ने कहा, कि राजनीतिक विचारधारा को दरकिनार करते हुये, भाजपा और भाजपा महिला मोर्चा, सीएम से इस मामले पर जवाब मांगता है। कहा कि अगर आम आदमी पार्टी की महिला सांसद, सीएम केजरीवाल के ही सामने, उनके ही घर पर सुरक्षित नहीं है, तो दिल्ली कैसे सुरक्षित होगी।

दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ भी हुयी थी मारपीट

बांसुरी ने कहा कि सीएम आवास पर मारपीट का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी, दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव के साथ सीएम आवास में मारपीट कर दी गयी थी। यह साफ करता है कि दिल्ली सुरक्षित नहीं है। कहा कि केजरीवाल को इस मुद्दे पर जवाब देना ही होगा।

स्वाति मालीवाल सामने आकर बयान दर्ज करायें

भाजपा नेताओं ने, स्वाति मालीवाल से अपील की है, कि वे इस मामले पर चुप रहने के बजाय, सामने आयें और पुलिस के पास बयान दर्ज कराकर, अपने साथ हुयी घटना की पूरी जानकारी दें। भाजपा का कहना है कि, स्वाति हमेशा महिलाओं को व्हिसल ब्लोअर बनने के लिये कहती रही हैं। ऐसे में उन्हें अपने लिये भी आवाज उठानी होगी।

कपिल मिश्रा बोले- स्वाति को न्याय दिलायेंगे

भाजपा दिल्ली उपाध्यक्ष कपिल मिश्रा ने कहा है, कि स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट की सूचना मिली है। आरोप है कि केजरीवाल के कहने पर, विभव ने उनके साथ मारपीट की है। उनका कहना है कि काश यह खबर झूठ हो। लेकिन, अगर यह सच है तो स्वाति मालीवाल को अकेला नहीं पड़ने दिया जायेगा। उन्हें न्याय दिलायेंगे।

शाजिया का कहना- इस पार्टी में कुछ भी संभव है

कभी आम आदमी पार्टी में, अरविंद केजरीवाल की कोर टीम का हिस्सा रहीं, शाजिया इल्मी अब भाजपा में हैं। शाजिया ने घटना को लेकर एक्स पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है- इस पार्टी आम आदमी पार्टी में कुछ भी संभव है। मुख्य सचिव के साथ भी मारपीट की गयी थी। उन्होंने सीएम केजरीवाल के ओएसडी विभव को अभद्र व्यक्ति करार दिया है।

‘स्वाति के सवालों पर बिफरे केजरीवाल’

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना है कि जानकारी मिली है कि स्वाति मालीवाल के कुछ सवाल पूछने पर, केजरीवाल के इशारे पर हमला किया गया। उनका कहना है कि केजरीवाल स्वाति के सवालों का जवाब नहीं देना चाहते थे। महिला सुरक्षा का दावा करने वाले केजरीवाल से उनकी खुद की महिला सांसद सुरक्षित नहीं हैं।

केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने साधी चुप्पी

सीएम आवास पर कथित तौर पर सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मसले पर, आम आदमी पार्टी या अरविंद केजरीवाल की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आयी है। आप के आधिकारिक एक्स हैंडल पर, पीएम मोदी को तानाशाह बताते हुये, ट्वीट किये जा रहे हैं। इन पर यूजर्स स्वाति के साथ हुयी घटना पर जवाब मांग रहे हैं।

एक्स पर ट्रेंड कर रहा स्वाति मालीवाल

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर हैशटैग स्वाति मालीवाल पॉलिटिक्स में नंबर एक पर ट्रेंड कर रहा है। अब तक 17 हजार के करीब ट्वीट इस हैशटैग के साथ किये जा चुके हैं। लोग इसे लेकर केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर सवाल उठा रहे हैं।

सीबीएसई दसवीं का रिजल्ट जारी

सीबीएसई ने 12वीं का रिजल्ट जारी किया

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *