Drowned In Ganga: ऋषिकेश में लक्ष्मणझूला के पास घाट पर नहाते वक्त, गंगा के तेज बहाव में एक युवक और एक युवती बह गये। घटना की सूचना पर जल पुलिस और उत्तराखंड एसडीआरएफ स्टेट डिजास्टर रेस्पांस फोर्स, दोनों की तलाश में जुटी हैं। हालांकि, घंटों अभियान चलाने के बाद भी दोनों का पता नहीं चल सका है।

जानकारी के अनुसार, रविवार को दिल्ली और नोएडा से आठ युवक-युवतियां ऋषिकेश घूमने के लिये आये थे। सभी लोग लक्ष्मणझूला क्षेत्र में घाट पर स्नान करने लगे। इसी दौरान तेज बहाव की चपेट में आकर नेहा 29 पुत्री शिवदत्त निवासी पीलीभीत उत्तर प्रदेश बहने लगी। उसे बचाने की कोशिश में साहिल गुप्ता पुत्र सुनील कुमार निवासी गौर सिटी नोएडा उत्तर प्रदेश भी बह गया।

जब सेल्फी के चक्कर में मंदाकिनी में बहा युवक

उनके साथी, जब तक उन्हें पकड़ने की कोशिश करते, दोनों गंगा के तेज बहाव में ओझल हो गये। घटना की जानकारी मिलते ही लक्ष्मणझूला पुलिस, एसडीआरएफ की टीम, जल पुलिस मौके पर पहुंच गयी। लक्ष्मणझूला थाना प्रभारी रवि कुमार के अनुसार, दोनों की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन अभी उनका सुराग नहीं लगा है।

पुलिस के अनुसार, नोएडा से आये इन युवक-युवतियों में श्रेया निवासी सेक्टर 74, नमन निवासी सेक्टर 74, अनुप्रिया निवासी सेक्टर 74, चाहत निवासी सेक्टर 74 नोएडा और अंकुर आनंद निवासी जगदीशपुर भागलपुर भी थे। पुलिस ने घटना के संबंध में नेहा और साहिल के परिजनों को भी जानकारी दे दी है।

एक युवती को बेहोश होने पर अस्पताल भेजा

जानकारी के अनुसार, इसी ग्रुप की एक युवती साक्षी कुमारी पुत्री मनोरंजन मजूमदार निवासी सेक्टर 74 नोएडा भी नहाते वक्त पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गयी थी। उसे साथियों ने पकड़ तो लिया, लेकिन गहरे पानी में चले जाने के कारण, वह बेहोश हो गयी। पुलिस ने युवती को अस्पताल में भर्ती करा दिया है, जहां उसकी हालत अब स्थिर बतायी गयी है।

हरिद्वार में हरियाणा से आया युवक बहा

हरिद्वार-ऋषिकेश में इन दिनों यूपी, दिल्ली, हरियाणा से बड़ी संख्या मंे सैलानी आ रहे हैं। गंगा के घाटों पर नहाते वक्त, सैलानी अकसर तेज बहाव की ओर चले जाते हैं और गहरे पानी में फंसकर बहने लगते हैं। ऐसी ही एक घटना, दो दिन पहले हरिद्वार के सप्तर्षि क्षेत्र के चित्रकूट घाट में भी हुयी। वहां दो युवक गंगा में नहाते वक्त बह गये।

राजपुर में खाई में गिरे बाइकसवार को निकाला

उधर, देहरादून के राजपुर में रविवार को एक बाइकसवार युवक शिखर फॉल पैदल ट्रैक से करीब 150 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। जानकारी पर पुलिस और एसडीआरएफ टीम मौके पर पहुंचीं और युवक को खाई से निकाला। युवक को सड़क पर लाने के बाद मौके पर ही प्राथमिक उपचार देने के बाद अस्पताल ले जाया गया है।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने क्यों दिया इस्तीफा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *