Uttarakhand Disaster: पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर प्रखंड में लक्ष्मणझूला क्षेत्र के एक रिजॉर्ट में मलबे में दबे दो शव बरामद कर लिये गये। ये लोग सोमवार को रिजॉर्ट के ऊपर पहाड़ी से भूस्खलन के बाद मलबे में दब गये थे। दो अन्य अब भी मलबे में दबे हैं, जिनकी तलाश जारी है। सभी लोग एक ही परिवार के सदस्य थे।

लक्ष्मणझूला क्षेत्र के मोहनचट्टी स्थित नाइट लाइफ पैराडाइज रिजॉर्ट में सोमवार तड़के पहाड़ी टूटकर गिर पड़ी थी। रिजॉर्ट के कैम्प पहाड़ी से गिरे मलबे में दब गये। इनमें हरियाणा के कुरुक्षेत्र निवासी पर्यटक ठहरे हुये थे।

मलबे में दबे लोगों के नाम कमल वर्मा (36) निवासी हुडा सेक्टर 5 कुरुक्षेत्र हरियाणा अपने परिजनों निशा वर्मा (36), कृतिका वर्मा (10), मोंटी वर्मा (24), निशांत वर्मा और निर्मित वर्मा बताये गये। हादसे के बाद कृतिका को बचा लिया गया था। वहीं, मोंटी वर्मा (24) का शव बरामद हुआ था।

पुलिस और sdrf टीमें सोमवार से मलबा हटाने के काम में जुटी थीं। मंगलवार को यहां कमल वर्मा और उनकी पत्नी निशा वर्मा के शव भी बरामद कर लिये गये। बाकी दो लोगों की तलाश में देर रात तक मलबा हटाने का काम जारी था।

लक्ष्मणझूला क्षेत्र में तबाही।
एसडीआरएफ टीम संग चर्चा करतीं एसएसपी।

SDRF की अतिरिक्त टीम बुलायी: रिजॉर्ट में पहाड़ी से भारी मलबा गिरा था। यहां तक कि रिजॉर्ट के ऊपर सड़क पर खड़ी गाड़ियां भी पलटकर रिजॉर्ट के कैम्पों पर आ गिरी थीं। ऐसे में सोमवार को पहुंची टीम को खासी दिक्कतें आयीं। इसे देखते हुये एसएसपी श्वेता चौबे ने देर रात SDRF की अतिरिक्त टीम खास उपकरणों के साथ बुला ली। टीम अब भी यहां जुटी है।

गदेरे में भी किशोरी का शव मिला: लक्ष्मणझूला क्षेत्र में ही वन विभाग गेस्ट हाउस के पास माँ और दो बच्चे गदेरे में बह गये थे। मंगलवार को किशोरी तेजस्विनी उर्फ गौरी (14) का शव बरामद कर लिया गया। शेष दो की तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *