Uttarakhand Politics: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के मामले पर अपना रुख साफ किया है। उनका आरोप है कि भाजपा सरकार की ओर से यह प्रतिशोधात्मक कार्रवाई की जा रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत गुरुवार को बागेश्वर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी बसन्त कुमार के पक्ष में जनसम्पर्क करने पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने दावा किया कि बागेश्वर में कांग्रेस ही जीत दर्ज करेगी।

बातचीत के दौरान उनसे हरक सिंह रावत पर विजिलेंस कार्रवाई के बारे में पूछा गया। इस पर रावत ने कहा कि उन्हें विजिलेंस की कार्रवाई के बारे में अभी पूरी जानकारी नहीं है। रावत ने कहा कि जिस प्रकरण में यह जांच की जा रही है, वह पिछली भाजपा सरकार के ही कार्यकाल का है।

रावत ने सवाल उठाते हुये कहा कि जब तक हरक भाजपा में रहे, तब तक भाजपा को भ्रष्टाचार नहीं दिखा। जैसे ही हरक कांग्रेस में आये, कार्रवाई शुरू हो गयी। कहा कि इससे स्पष्ट है कि भाजपा सरकार प्रतिशोध की कार्रवाई कर रही है।

हरक आज पापी हो गये: हरक सिंह रावत पर विजिलेंस कार्रवाई के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने टिप्पणी की थी। इस सम्बंध में पूछे जाने पर हरीश रावत ने कहा कि हरक जब तक भाजपा में थे, वह सरयू के पानी से धुले हुये थे। अब कांग्रेस में आये तो पापी हो गये।

सीबीआई के दोस्त आते रहेंगे: अपने खिलाफ ईडी, सीबीआई जांच के सवाल पर रावत ने कहा कि जब तक हरीश रावत का मुंह, हाथ-पैर चलते रहेंगे, तब तक सीबीआई के दोस्त आते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *