Amanatullah Khan Absconding: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं। नोएडा के पेट्रोल पंप पर मारपीट और पंपकर्मियों को धमकाने के मामले में, एक बार फिर नोएडा पुलिस अमानतुल्ला और उनके बेटे की तलाश में दिल्ली पहुंची है। हालांकि, इस बार भी दोनों घर पर नहीं मिले। वहीं, अब दोनों के फोन भी बंद आ रहे हैं।

नोएडा के सेक्टर 95 स्थित पेट्रोल पंप पर नौ दिन पहले, कर्मचारियों से मारपीट के मामले में, नोएडा पुलिस ने गुरुवार को एक बार फिर आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान के घर पर दस्तक दी। इससे पहले, 11 मई को भी नोएडा पुलिस की एक टीम, अमानतुल्ला के घर पर आयी थी, लेकिन वह और उनका बेटा घर पर नहीं मिले थे। इस पर पुलिस टीम, विधायक के घर पर नोटिस चस्पा कर लौट गयी थी।

जानकारी के अनुसार, नोएडा पुलिस की चार टीमें, आम आदमी पार्टी के ओखला विधायक खान और उनके बेटे अनस समेत तीन आरोपियों की तलाश में जुटी हुयी हैं। लेकिन, गुरुवार को भी उनका कोई सुराग नहीं लगा है। बताया जा रहा है कि विधायक और उनके बेटे समेत तीनों आरोपियों ने अपने मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ कर रखे हैं।

जानकारी के अनुसार, पुलिस टीम ने, विधायक के परिजनों से भी, उनके बारे में पूछताछ की। लेकिन, परिजनों ने भी उनके बारे में कोई जानकारी होने से, इनकार किया है। पुलिस टीमें फिलहाल विधायक के घर से लौट गयी हैं, लेकिन उनके संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है।

तीन दिन पहले जारी हुये हैं गैरजमानती वारंट

पेट्रोल पंपकर्मियों से मारपीट और धमकी देने के मामले में, आप विधायक अमानतुल्ला खान, उसके बेटे अनस और एक अन्य आरोपी अबू बकर के खिलाफ नोएडा पुलिस पहले ही, कोर्ट से गैरजमानती वारंट हासिल कर चुकी है।

एक आरोपी इकरार को पुलिस ने दबोचा

दो दिन पहले, मारपीट के एक अन्य आरोपी इकरार अहमद को नोएडा पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। आरोप है, कि इकरार भी घटना के वक्त अमानतुल्ला खान के बेटे के साथ, पेट्रोल पंप पर मौजूद था और उसने भी पंपकर्मियों के साथ हाथापाई की थी।

जानकारी के अनुसार, इकरार अहमद से भी पूछताछ की जा रही है। उससे विधायक अमानतुल्ला खान और अनस व अबू बकर के बारे में जानकारियां जुटायी जा रही हैं। उनके संभावित ठिकानों के बारे में भी पुलिस उसके जरिये पता लगाने की कोशिश में है।

केजरीवाल संग बैठक में भी नहीं पहुंचे थे खान

विधायक अमानतुल्ला खान, सीएम अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आने के बाद, विधायकों संग हुयी बैठक में भी नहीं पहुंचे थे। जानकारी के अनुसार, विधायक को यह डर सता रहा था, कि दिल्ली में उनकी तलाश में डटी नोएडा पुलिस उन्हें सीएम आवास आते-जाते हुये गिरफ्तार कर सकती है।

यह था पंपकर्मियों से मारपीट का पूरा मामला

सात मई को, विधायक अमानतुल्ला खान का बेटा अनस, अपने कुछ साथियों संग, कार में तेल भराने के लिये सेक्टर 95 स्थित पंप पर पहुंचा था। इस दौरान वह लाइन में खड़ी गाड़ियों से आगे निकल आया था। आरोप है कि सेल्समैन ने लाइन में आने के लिये कहा था, तो उसने पहले तो तेल भरने का दबाव बनाया। इनकार करने पर वह मारपीट करने लगा। उसने वहां रखी कार्ड मशीन भी तोड़ दी थी।

विधायक पर भी हैं पंपकर्मियों को धमकाने के आरोप

आरोप है, कि मारपीट के बाद, पंपकर्मियों ने जब पुलिस को बुलाया, तो अनस ने भी अपने पिता अमानतुल्ला को फोन कर बुला लिया। आरोप है, कि पंप पर पहुंचे, अमानतुल्ला ने भी पंपकर्मियों को धमकाया था। विधायक ने उनसे कहा था, कि हमारे इलाके में बिजनेस कर रहे हो। ठीक से रहो।

अरविंद केजरीवाल के साथ नजर आया विभव कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *