Bibhav Kumar: राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ, मारपीट करने का कथित आरोपी विभव कुमार (बिभव कुमार), आम आदमी पार्टी मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ नजर आया है। विभव कुमार, केजरीवाल के साथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचा है। खास बात यह है, कि इन दोनों के साथ, पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी हैं। संजय आप के इकलौते नेता हैं, जिन्होंने आधिकारिक रूप से स्वाति के साथ मारपीट की बात कबूल की है। लेकिन, अब तीनों के साथ नजर आने से, सवाल उठ रहे हैं।

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर मारपीट की गयी थी। आरंभ में, इस सूचना की पुष्टि नहीं हो पाने से तरह-तरह की अटकलें लगायी जा रही थीं। केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी नेताओं ने इस पूरे प्रकरण पर चुप्पी साध ली थी।

इस बीच, स्वाति मालीवाल की ओर से पीसीआर को की गयी कॉल का, रजिस्टर में दर्ज ब्योरा वायरल हो गया था। डीसीपी नॉर्थ दिल्ली मनोज मीणा ने भी पुष्टि की थी, कि स्वाति मालीवाल सिविल लाइंस थाने पहुंची थीं। लेकिन वह, वहां कोई शिकायत दर्ज कराये बिना ही निकल गयीं।

इसके बाद, भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोल दिया था। पार्टी की दोनों महिला प्रत्याशियों कमलजीत सहरावत और बांसुरी स्वराज ने पत्रकार वार्ता कर, घटना का पूरा सच सामने लाने और आरोपी पर कार्रवाई की मांग की थी। बुधवार को भाजपा महिला मोर्चा ने सीएम केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन भी किया।

उधर, लगातार सवाल पूछे जाने के बाद, आखिर 31 घंटे बाद राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आप मुख्यालय में, दो मिनट की पत्रकार वार्ता की। इसमें उन्होंने माना कि स्वाति मालीवाल के साथ, सीएम केजरीवाल के आवास के भीतर मारपीट की गयी है।

संजय सिंह ने दावा किया था, कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना का संज्ञान लिया है, और कड़ी कार्रवाई के लिये भी कहा है। उनका कहना था, कि यह घटना बेहद निंदनीय है। संजय सिंह ने अभद्रता करने वाले विभव कुमार (बिभव कुमार) के नाम का खुलासा करते हुये, यह भी कहा था कि आम आदमी पार्टी ऐसे लोगों का समर्थन नहीं करती है।

लेकिन, इस खुलासे के एक ही दिन बाद, बुधवार रात विभव कुमार (बिभव कुमार) को न सिर्फ अरविंद केजरीवाल, बल्कि संजय सिंह के साथ देखा गया है। तीनों लोग, बुधवार रात दिल्ली से लखनऊ एक साथ पहुंचे हैं। हालांकि, एयरपोर्ट से बाहर निकलते वक्त, विभव कुमार (बिभव कुमार), केजरीवाल और संजय सिंह से अलग चला गया, लेकिन इससे पहले ही तस्वीरें ली जा चुकी थीं।

लखनऊ में अखिलेश यादव संग प्रेस कांफ्रेंस करेंगे केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल, लखनऊ में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के साथ प्रस्तावित प्रेस कांफ्रेंस करने के लिये पहुंचे हैं। इंडी अलायंस की इस प्रेस कांफ्रेंस के जरिये, दोनों दल गठबंधन के एकजुट होने का संदेश देंगे। इससे पहले बुधवार को भी अखिलेश यादव और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्रकार वार्ता कर, इंडी अलायंस की साझा योजनाओं की जानकारी दी थी।

वायरल हुयी फोटो, केजरीवाल-संजय से जवाब मांग रहे लोग

लखनऊ एयरपोर्ट पर केजरीवाल और संजय सिंह के साथ विभव कुमार (बिभव कुमार) की तस्वीर, सोशल मीडिया पर वायरल है। भाजपा नेताओं समेत, अन्य यूजर्स भी केजरीवाल और संजय से सवाल पूछ रहे हैं। उनका कहना है, कि अगर संजय सिंह के कहे अनुसार, सीएम केजरीवाल ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये थे, तो फिर विभव कुमार (बिभव कुमार) उनके साथ लखनऊ में क्या कर रहा है।

वहीं, संजय सिंह से भी पूछा जा रहा है, कि उन्होंने स्वाति से अभद्रता करने वाले विभव कुमार (बिभव कुमार) का नाम, अपने बयान में लिया था। यह भी कहा था कि आम आदमी पार्टी, ऐसे व्यक्ति का समर्थन नहीं करती है। इसके बावजूद, विभव कुमार, उनके साथ ही दिल्ली से लखनऊ तक कैसे पहुंच गया।

स्वाति मालीवाल तीसरे दिन भी ‘लापता’

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल, सीएम आवास में मारपीट की घटना के बाद से लापता हैं। जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस की ओर से भी उनसे संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन उनके बारे में कोई जानकारी सार्वजनिक तौर पर नहीं आ रही है। वहीं, स्वाति के स्तर पर भी अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। इससे पहले, उनके पूर्व पति नवीन जयहिन्द एक बयान जारी कर, स्वाति की जान को खतरा भी जता चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *