PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने, उत्तर प्रदेश की वाराणसी संसदीय सीट से अपना नामांकन कर दिया है। इससे पहले, उन्होंने दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजन और फिर कालभैरव बाबा मंदिर में दर्शन किये। पीएम के नामांकन के लिये, भाजपा और एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत, केंद्रीय मंत्री और अन्य वीआईपी वाराणसी पहुंचे हैं।

पीएम मोदी ने मंगलवार को वाराणसी जिला निर्वाचन कार्यालय में पहुंचकर, तीसरी बार वाराणसी से अपना पर्चा भरा। उनके साथ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अयोध्या श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त निकालने वाले प्रख्यात पंडित गणेश्वर शास्त्री, वाराणसी में जनसंघ के समय से कार्यकर्ता बैजनाथ पटेल भी मौजूद रहे।

इससे पहले, मंगलवार सुबह, प्रधानमंत्री मोदी ने दशाश्वमेध घाट पर पहुंचकर स्नान और मां गंगा का विशेष पूजन किया। यहां से पीएम मोदी काशी के कोतवाल कहे जाने वाले, कालभैरव बाबा के मंदिर पहुंचे। मंदिर परिसर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी समेत पार्टी नेताओं ने पीएम का स्वागत किया।

माना जाता है कि काशी में कुछ भी काम करने से पहले, बाबा की अनुमति जरूरी होती है। पीएम मोदी ने यहां कालभैरव बाबा के दर्शन और विधिवत पूजन किया। इसके बाद, वह जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर रवाना हो गये। वहां, उन्होंने जिलाधिकारी-जिला निर्वाचन अधिकारी एस राजलिंगम के समक्ष अपना नामांकन भरा।

इससे पहले, सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी पहुंचने के बाद, छह किलोमीटर लंबा रोड शो निकाला था। बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से आरंभ होकर पीएम का रोड शो, काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचा था। वहां, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ विशेष पूजा-अर्चना की।

नामांकन के लिये रखा गया मुहूर्त का खास ध्यान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नामांकन, विशेष मुहूर्त में किया गया है। जानकारी के अनुसार, मंगलवार को गंगा सप्तमी और पुष्य नक्षत्र का संयोग है। इसके अलावा रवि योग भी बन रहा है, जिसमें ग्रहों की स्थिति बेहतर मानी जाती है। मान्यतानुसार, ऐसे संयोग में कोई कार्य करने से उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होती है।

रोड शो में जनता के समर्थन के लिये जताया आभार

प्रधानमंत्री ने मंगलवार सुबह, एक्स पर ट्वीट कर, सोमवार के रोड शो में जनता से मिले समर्थन पर आभार जताया। उन्होने लिखा- काशी के मेरे परिवारजनों ने रोड शो में जो स्नेह और आशीर्वाद बरसाया। वह मेरे जीवन का अविस्मरणीय क्षण बन गया है।

नामांकन के बाद नेताओं संग मुलाकात और बैठक

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वाराणसी पहुंचे भाजपा-एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के अन्य पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं संग मुलाकात और बैठक करने वाले हैं। इसके लिये, कन्वेंशन सेंटर में तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। पीएम के नामांकन के लिये वाराणसी पहुंचे नेता, कन्वेंशन सेंटर पर पहुंच चुके हैं।

ये दिग्गज नेता जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे

पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन के लिये, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू, महाराष्ट के सीएम एकनाथ शिंदे, केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल, अभिनेता पवन कल्याण, समेत बड़ी संख्या में दिग्गज नेता जिला निर्वाचन कार्यालय पर मौजूद रहे। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान भी वाराणसी पहुंच गये हैं। इनके अलावा, एनडीए में भाजपा के अन्य सहयोगी दलों के नेता भी वाराणसी में मौजूद हैं।

धामी बोले- काशी की जनता स्थापित करेगी नया कीर्तिमान

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने, एक्स पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है- भक्ति, शक्ति, ज्ञान और मुक्ति प्रदायिनी काशी में आज भगवान शिव के अनन्य भक्त, विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता, सशक्त, सक्षम और शक्तिशाली भारत के शिल्पकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा से अपना नामांकन करेंगे।

धामी का कहना है कि, बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से काशी की देवतुल्य जनता इस बार नया कीर्तिमान स्थापित कर प्रधानमंत्री मोदी को प्रचंड मतों से विजयी बनाने को तैयार है। आपके कुशल नेतृत्व में वाराणसी के साथ सम्पूर्ण देश सर्वांगीण और सर्वस्पर्शी विकास के माध्यम से विकसित भारत की स्वर्णिम यात्रा का साक्षी बनेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *