Firing In Kotdwar: कोटद्वार में एक युवक ने दिनदहाड़े गोली चला दी। एक युवक से कहासुनी होने के बाद, युवक ने दो राउंड फायर किये थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में इस्तेमाल हथियार आरोपी के पास कहां से आया, इसकी जानकारी जुटायी जा रही है।

जानकारी के अनुसार, तड़ियाल चौक निवासी शक्ति तड़ियाल ने गुरुवार सुबह करीब 11 बजे पुलिस को तड़ियाल चौक पर के प्राइड मॉल के सामने फायरिंग की सूचना दी। जानकारी मिलते ही कोतवाल मणिभूषण श्रीवास्तव पुलिसबल समेत मौके पर पहुंच गये। पूछताछ में शक्ति तड़ियाल ने बताया कि वह तड़ियाल चौक पर खड़े थे।

इसी दौरान सिम्मलचौड़ निवासी अभिषेक कठैत उर्फ रिज्जू वहां आया और गालीगलौज करने लगा। शक्ति के अनुसार, विरोध करने पर अभिषेक ने उन्हें जान से मारने की धमकी दे दी। दोनों के बीच इसे लेकर कुछ देर तक कहासुनी होती रही। इसी बीच, अभिषेक ने शक्ति पर पिस्टल तान दी।

आसपास के लोगों ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन तब तक अभिषेक ने फायर झोंक दिया। शक्ति ने किसी तरह हटकर जान बचायी। फायर करने के बाद अभिषेक भाग निकला। वहीं, दिनदहाड़े गोली चलने से क्षेत्र में खलबली मच गयी। पुलिस ने कुछ देर बाद आरोपी अभिषेक कठैत को गिरफ्तार कर लिया।

दो राउंड फायर करने की सूचना

जानकारी के अनुसार, आरोपी अभिषेक ने दो राउंड फायरिंग की थी। उसने शक्ति पर पिस्टल तानकर, गोली चलायी, लेकिन यह राउंड मिस हो गया। इसके बाद, वह पिस्टल को चेक करने लगा और दोबारा गोली चलायी। इस बार गोली चल गयी। तब तक शक्ति वहां से हट गया था।

इसी बीच भीड़ जुटने लगी, तो आरोपी भाग निकला। घटना के बाद, जांच के दौरान पुलिस को मौके से एक कारतूस बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि आरोपी का दूसरा फायर जमीन पर लगा था। पुलिस ने कुछ देर बाद ही आरोपी को दबोच लिया। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आचार संहिता के दौरान कैसे आयी पिस्टल

लोकसभा चुनाव 2024 के चलते इन दिनों, आचार संहिता लागू है। चुनाव से पहले ही, नियमानुसार लाइसेंसी हथियार जमा करवाये जा चुके हैं। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि आरोपी के पास बरामद पिस्टल कहां से आयी। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हुआ है कि यह पिस्टल लाइसेंसी है या नहीं। वहीं, पिस्टल के अवैध होने की स्थिति में भी, घटना ने पुलिस पर सवाल खड़े कर दिये हैं।

शराब के धंधे में पहले भी जेल जा चुका आरोपी

जानकारी के अनुसार, आरोपी अभिषेक लंबे समय से शराब के धंधे में सक्रिय है। बताया जा रहा है कि उसे पहले भी पुलिस कई बार शराब की अवैध बिक्री के मामलों में गिरफ्तार कर चुकी है।

एटीएम बदलकर रकम निकालने वाला ठग दबोचा

एटीएम बदलकर खाते से रकम निकालने के एक आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया। जानकारी के अनुसार, कोटद्वार के गाड़ीघाट निवासी शिवानी डबराल ने जनवरी में मुकदमा दर्ज कराया था। बताया था कि किसी ने उनका एटीएम बदलकर, खाते से 10 हजार की रकम निकाल ली है। पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद तीन आरोपियों को पहले ही दबोच लिया था।

एक अन्य आरोपी विपिन फरार था। उस पर ढाई हजार का इनाम रखा गया था। गुरुवार को मुखबिर की सूचना के बाद कोटद्वार पुलिस की एक टीम ने आरोपी विपिन को उत्तर प्रदेश के जेवर में ग्राम भबोकरा से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को कोटद्वार लाने के बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। उस पर गुजरात में भी धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज होने की जानकारी मिली है।

विधायक महंत दिलीप रावत ने क्यों लिखा सीएम को पत्र

कल से शुरू हो जायेगी चारधाम यात्रा 2024

अल्मोड़ा के सोमेश्वर में बादल फटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *