Murder In Rudrapur: ऊधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में सनसनीखेज घटना में एक युवक ने अपनी बहन की हत्या कर दी। हत्या के बाद, उसने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने दोनों शव कब्जे में लेकर, पोस्टमार्टम के लिये भेज दिये हैं। बताया जा रहा है कि युवती के प्रेम विवाह कर लेने से नाराज होकर भाई ने यह वारदात अंजाम दी। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, सुनील कुमार 23 वर्ष पुत्र रामचंद्र रुद्रपुर की सिंह कॉलोनी की गली नंबर नौ में मोलकराम के घर में किराये पर रह रहा था। मूलतः बरेली के थाना हाफिजगंज अंतर्गत ग्राम चंदुआ निवासी सुनील, यहां सब्जी की ठेली लगाया करता था। उसके साथ उसकी छोटी बहन करिश्मा 19 वर्ष भी रह रही थी।

दरोगा की बेटी की हत्या, संदिग्ध ने भी दी जान

बुधवार दोपहर सुनील के रिश्तेदार, अमरपाल उनसे मुलाकात करने के लिये कमरे पर पहुंचे। काफी देर तक खटखटाने पर भी सुनील ने दरवाजा नहीं खोला। इस पर अमरपाल ने, सिंह कॉलोनी गली नंबर छह में रहने वाले, सुनील के बहनोई रवि कुमार को बुला लिया। इसके बाद दोनों ने कमरे के दरवाजे की झिर्री से भीतर झांका, तो अंदर का नजारा देख, उनके पैरों तले जमीन खिसक गयी।

कमरे में सुनील कुमार का शव पंखे पर रस्सी के फंदे से लटका हुआ था, जबकि करिश्मा जमीन पर बेजान पड़ी थी। रवि ने तुरंत आदर्श कॉलोनी चौकी पहुंचकर घटना की जानकारी दी। सूचना पर सीओ निहारिका तोमर, कोतवाल धीरेंद्र कुमार, चौकी प्रभारी विजय कुमार पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंच गये।

कमरे का दरवाजा तोड़कर पुलिसकर्मी भीतर गये, तो देखा कि करिश्मा की जान जा चुकी थी। उधर, घर में भाई-बहन के शव मिलने से कॉलोनी में खलबली मच गयी। मोलकराम के घर के पास भारी भीड़ जुट गयी। पुलिस के अनुसार, प्रथमदृष्ट्या यही माना जा रहा है कि सुनील ने पहले चुन्नी से करिश्मा का गला घोंटकर उसकी हत्या की। इसके बाद, उसने खुद रस्सी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने दोनों शव कब्जे में ले लिये और पोस्टमार्टम के लिये भेज दिये।

आईडीपीएल में शुरू हो सकती है नैनीताल हाईकोर्ट की बेंच

करिश्मा ने एक साल पहले की थी शादी

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि करिश्मा ने करीब एक साल पहले, बरेली के साहसिया गांव निवासी युवक से प्रेम विवाह कर लिया था। बताया गया है कि सुनील करिश्मा की शादी से नाखुश रहता था। ऐसे में आशंका जतायी जा रही है कि प्रेम विवाह की नाराजगी के चलते ही उसने बहन की जान ली, फिर खुद भी जान दे दी। हालांकि, पुलिस अभी मामले की सही वजह जानने के लिये और जांच कर रही है। परिजनों से पूछताछ के बाद वजह साफ होने की बात कही जा रही है।

एक सप्ताह पहले ही किराये पर रहने आया था सुनील

जानकारी के अनुसार, पूछताछ में मालूम हुआ है कि सुनील ने करीब एक सप्ताह पहले ही, मोलकराम के घर पर कमरा किराये पर लिया था। करिश्मा भी चार-पांच दिन पहले ही बरेली से यहां रहने आयी थी। ऐसे में माना जा रहा है कि सुनील ने, इस वारदात को अंजाम देने के लिये ही कमरा किराये पर लिया था।

दूसरी मंजिल पर है कमरा, किसी को नहीं लगी भनक

सुनील, जिस कमरे में रहता था, वह मोलकराम के घर की दूसरी मंजिल पर स्थित है। बताया जा रहा है कि यहां और भी किरायेदार रहते हैं, लेकिन ज्यादातर किरायेदार काम के सिलसिले में सुबह ही निकल जाते हैं। ऐसे में दूसरी मंजिल पर होने के कारण, घर की निचली मंजिलों में रह रहे दूसरे लोगों को भनक तक नहीं लग सकी कि सुनील अपनी बहन की हत्या कर चुका है और उसके बाद, उसने खुद भी फांसी लगा ली है।

उत्तराखंड वन विभाग के दस कर्मचारी निलंबित

सैम पित्रोदा के बयान ने फिर बढ़ायी कांग्रेस की मुश्किलें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *