Siddhu Moosewala:पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के दो साल बाद, उनके घर में किलकारी गूंजी है। सिद्धू की माता ने बेटे को जन्म दिया है। सिद्धू मूसेवाला के पिता सरदार बलकौर सिंह सिद्धू ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर नवजात के साथ अपनी तस्वीर शेयर कर परिवार को मिली यह खुशी साझा की है।

कुछ दिन पहले ही यह जानकारी मिली थी कि सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर गर्भवती हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, सिद्धू के पिता सरदार बलकौर सिद्धू ने तब इस पर ज्यादा जानकारी नहीं दी थी। रविवार को बलकौर सिंह सिद्धू ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर जारी की, जिसमें वह अपनी गोद में नवजात को लेकर बैठे हुये हैं।

सिद्धू के पिता ने अपनी पोस्ट पर लिखा है- शुभदीप को चाहने वाले लाखों करोड़ों लोगों के आशीर्वाद से, भगवान ने शुभ के छोटे भाई को हमारी गोद में डाल दिया है। भगवान के आशीर्वाद से परिवार स्वस्थ है और मैं सभी शुभचिंतकों का आभारी हूं। बताया जा रहा है कि सिद्धू की माता चरण कौर अभी अस्पताल में हैं, और उनकी सेहत ठीक है।

58 की उम्र में मां बनीं चरण कौर

सिद्धू मूसेवाला अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे। उनकी हत्या के बाद परिवार में कोई वंशज नहीं रह गया था। यही वजह थी कि सिद्धू के माता-पिता ने आईवीएफ की मदद से दोबारा बच्चे को जन्म देने का फैसला किया। अब 58 वर्ष की उम्र में चरण कौर ने सिद्धू के छोटे भाई को जन्म दिया है। बलकौर सिंह सिद्धू साठ वर्ष के हैं।

फैंस की ओर से बधाइयों का सिलसिला तेज

सिद्धू के पिता बलकौर सिंह ने रविवार सुबह करीब नौ बजे बेटे के साथ अपनी तस्वीर डाली थी। महज दो घंटे बाद, यानी 11 बजे तक आठ लाख से अधिक फॉलोअर्स और अन्य यूजर्स इस तस्वीर को लाइक कर चुके थे। एक लाख से ज्यादा कॉमेंट के जरिये सिद्धू मूसेवाला के फैंस उनके माता-पिता को बेटे के जन्म की बधाइयां देते रहे। कई फैंस का कहना है कि सिद्धू मूसेवाला ने ही परिवार में दोबारा जन्म ले लिया है।

2022 में की गयी थी सिद्धू की हत्या

सिद्धू मूसेवाला की हत्या दो साल पहले 29 मई 2022 को हत्या कर दी गयी थी। मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार गैंग ने ली थी। सिद्धू को पंजाब के मानसा क्षेत्र में तब गोलियों से भून दिया गया था, जब वह अपनी कार में दोस्तों संग जा रहे थे। इससे पहले शूटर्स उन्हें मारने का दस से अधिक बार प्रयास कर चुके थे, लेकिन सिद्धू के कड़ी सुरक्षा और बुलेटप्रूफ गाड़ी में चलने के कारण वे नाकाम रहे थे। वारदात वाले दिन सिद्धू सुरक्षाकर्मियों के बिना, सामान्य गाड़ी में निकले थे।

जब बलकौर ने दी थी भारत छोड़ने की चेतावनी

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद एक वक्त ऐसा भी आया था, जब उनके पिता बलकौर सिंह ने भारत छोड़ देने की चेतावनी दे डाली थी। दरअसल, आरंभिक जांच में सिद्धू की हत्या के पीछे गैंगवार की बात सामने आयी थी। इस पर उनके पिता आहत हो गये थे। बलकौर का कहना था कि उनके बेटे का नाम अपराधियों के साथ जोड़ना गलत है।

उन्होंने कहा था कि उनका परिवार पुलिस-प्रशासन का जांच में पूरा सहयोग कर रहा है। अगर उनके बेटे को किसी गिरोह का सदस्य बनाकर दिखाया जाता है, तो वह अपनी प्राथमिक रिपोर्ट वापस ले लेंगे और देश छोड़कर चले जायेंगे। हालांकि, बाद में अधिकारियों ने उनसे मुलाकात कर उनकी नाराजगी दूर कर ली थी।

आचार संहिता के बारे में जानिये

बुजुर्ग हैं तो कीजिये वोट फ्रॉम होम

जानिये कितने चरणों में होगा लोकसभा चुनाव 2024

सरकारी नौकरी की तलाश यहां होगी पूरी

देश के इन चार राज्यों में लोकसभा चुनाव के साथ ही होंगे विधानसभा चुनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *