Uttarakhand Politics: पौड़ी गढ़वाल लोकसभा संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। गोदियाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच आयकर विभाग की ओर से तीन नोटिस जारी किये गये हैं। इन नोटिस के अनुसार उन्हें महाराष्ट्र में व्यक्तिगत रूप से अपना पक्ष रखने के लिये आने को कहा गया है। गोदियाल ने इन नोटिस को भाजपा के इशारे पर की गयी कार्रवाई करार दिया है।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व विधायक और वर्तमान में पौड़ी लोकसभा सीट प्रत्याशी गणेश गोदियाल मंगलवार को चमोली जिले के गोपेश्वर में जनसंपर्क अभियान पर थे। इसी बीच उन्हें जानकारी मिली कि उनके देहरादून स्थित आवास पर आयकर विभाग की ओर से तीन-तीन नोटिस भेजे गये हैं।

बताया जा रहा है कि इन नोटिस में गणेश गोदियाल को दो दिन बाद, यानी 22 मार्च को महाराष्ट्र स्थित आयकर विभाग कार्यालय में खुद उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने के लिये कहा गया है। लोकसभा चुनाव के बीचोंबीच इस तरह नोटिस भेजे जाने को गोदियाल समेत कांग्रेस नेताओं ने साजिश करार दिया है।

उधर, आयकर विभाग की ओर से नोटिस जारी होने की सूचना मिलते ही गणेश गोदियाल चमोली से देहरादून पहुंच गये। बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि जिस टाइमिंग पर यह नोटिस जारी किये गये हैं, वह साफ करता है कि यह उन्हें और कांग्रेस को उलझाने की कोशिश की जा रही है।

गोदियाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को अपनी हार साफ नजर आने लगी है। यही वजह है कि जनता को बरगलाने के लिये और कांग्रेस की जीत की राह में मुश्किलें बढ़ाने के लिये इस तरह के गलत कदम उठा रही है। कहा कि जनता सब देख-समझ रही है। उन्हें चमोली, रामनगर, पौड़ी, रूद्रप्रयाग समेत पूरे संसदीय क्षेत्र से जनता का अपार समर्थन मिल रहा है।

चुनाव के बाद कानूनी तरीके से देंगे जवाब

गोदियाल ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, लिहाजा उन्हें इन नोटिसों को लेकर किसी भी किस्म का कोई डर नहीं है। कहा कि वह अभी लोकसभा चुनाव में व्यस्त हैं, ऐसे में अभी उनका महाराष्ट्र जाना संभव नहीं है। इस संबंध में आधिकारिक रूप से जानकारी दे दी जायेगी, जबकि चुनाव के बाद वह कानूनी तरीके से इसका जवाब देंगे।

दल बदलने वालों ने पहुंचायी प्रतिष्ठा को आंच

हाल के दिनों में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं, जिनमें पूर्व प्रत्याशी मनीष खंडूड़ी और विधायक राजेंद्र भंडारी भी शामिल हैं, के भाजपा में शामिल होन को लेकर गोदियाल ने कहा कि देवभूमि के लोग जिस तरह इधर से उधर कर रहे हैं, वह राज्य की प्रतिष्ठा पर आंच पहुंचाने जैसा काम है।

महिला प्रत्याशी के नाम की कोई जानकारी नहीं

पत्रकार वार्ता में गोदियाल से पूछा गया कि क्या जिन दो संसदीय सीटों (नैनीताल और हरिद्वार) पर अभी टिकट घोषित नहीं हुआ है, वहां कांग्रेस किसी महिला को उतार सकती है। इस पर गोदियाल ने कहा कि वह स्क्रीनिंग कमेटी में नहीं हैं, लिहाजा उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन अगर पार्टी किसी महिला को प्रत्याशी बनाती है, तो यह भी अच्छी बात है।

कांग्रेस ने तेज किया भाजपा पर हमला

गणेश गोदियाल को नोटिस के बाद उत्तराखंड कांग्रेस ने भाजपा और भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी पर हमला तेज कर दिया है। कांग्रेस ने अब इस लड़ाई को स्थानीय बनाम पैराशूट प्रत्याशी करार देते हुये एक्स पर ट्वीट किया है। इसमें आरोप लगाया गया है कि अंकिता भंडारी हत्याकांड, उत्तराखंड भूकानून, अग्निवीर भर्ती मामला समेत उत्तराखंड की जनता से जुड़े मुद्दों पर भाजपा प्रत्याशी ने कभी कोई आवाज नहीं उठायी है।

आयकर विभाग ने कर दिये थे कांग्रेस के खाते सीज

बदायूं में दो मासूमों का कत्ल क्यों हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *