Swati Maliwal Case: दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष, और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ, मारपीट के मामले में, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के, माता-पिता से आज, 23 मई 2024 को पूछताछ होने वाली है। दिल्ली पुलिस की एक टीम, सीएम आवास पहुंचने वाली है। खुद, केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, के आवास पर, 13 मई की सुबह, राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ, अभद्रता और मारपीट का मामला सामने आया था। मामले में, स्वाति मालीवाल की शिकायत के बाद, मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। आरोपी बिभव कुमार को गिरफ्तार किया जा चुका है।

उधर, अपने निजी सचिव की गिरफ्तारी के बाद, 19 मई को सीएम अरविंद केजरीवाल ने आप नेताओं संग, भाजपा मुख्यालय की ओर मार्च भी किया था। इस दौरान उनका कहना था, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा, साजिश के तहत, आप नेताओं को एक-एक करके गिरफ्तार कर रहे हैं।

https://x.com/ArvindKejriwal/status/1793284110620004447?t=wtYcWdjSi4hewbOJl5nRFQ&s=19

इधर, दिल्ली पुलिस ने, स्वाति मालीवाल केस की जांच, तेज कर दी है। बीते दिनों, सीएम आवास में लगे कैमरों की डीवीआर पुलिस टीम ले गयी थी। अब सीएम अरविंद केजरीवाल ने, बुधवार देर शाम करीब पौने आठ बजे, ट्वीट कर जानकारी दी है, कि दिल्ली पुलिस की टीम उनके माता-पिता से पूछताछ करने आयेगी।

ट्वीट में झलकायी बूढ़े माता-पिता के प्रति चिंता

सीएम अरविंद केजरीवाल ने, ट्वीट कर जो जानकारी दी है, उसमें अपने बुजुर्ग माता-पिता के प्रति अपनी चिंता जाहिर करने की कोशिश की है। उन्होंने लिखा है- कल दिल्ली पुलिस मेरे बूढे़ और बीमार माता पिता से पूछताछ करने आएगी। माना जा रहा है, कि इस ट्वीट के जरिये, सीएम केजरीवाल ने, एक तरह से, अपने माता-पिता को परेशान किये जाने की तरफ इशारा किया है।

क्यों हो रही है, केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर, 13 मई को राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट हुयी थी। सीएम केजरीवाल का पूरा परिवार, उनके साथ, इसी आवास में रहता है। उनके माता-पिता भी यहीं रहते हैं। कानूनी जानकारों के अनुसार, किसी भी घटना के बाद, घटना के वक्त, घटनास्थल पर मौजूद रहे लोगों से पूछताछ करना आवश्यक होता है। यह किसी भी प्रकरण की जांच का एक सामान्य हिस्सा है।

अन्य परिजनों से भी की जा सकती है पूछताछ!

जानकारी के अनुसार, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के माता-पिता के अलावा, उनके अन्य परिजनों से भी घटना के बारे में पूछताछ की जा सकती है। इनमें अहम नाम, केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का माना जा रहा है। उनके अलावा, घर में काम करने वाले, कर्मचारियों से भी आने वाले समय में पूछताछ की जा सकती है।

सीएम के ट्वीट पर लोग कर रहे टिप्पणियां

सीएम केजरीवाल के इस ट्वीट पर, लोग भी अलग-अलग तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं। कई एक्स यूजर्स, सीएम अरविंद केजरीवाल को कानूनी नियमों की जानकारी देते भी नजर आ रहे हैं। दूसरी ओर, आप समर्थक इसे, भाजपा के इशारे पर उठाया जा रहा कदम बता रहे हैं। उनका कहना है, कि किसी के बूढ़े माता-पिता को इस तरह परेशान करना गलत है।

https://x.com/NaveenJaihind/status/1792525013033300189?t=IJ-L8FN3ZPY2uzWqutfXQQ&s=19

‘केजरीवाल करते रहते हैं राजनीतिक स्टंट’

आम आदम पार्टी ने हाल में, सीएम केजरीवाल पर हमले की आशंका जतायी थी। आम आदमी पार्टी नेताओं ने भी, पीएम और भाजपा पर साजिश रचने के आरोप लगा डाले थे। स्वाति मालीवाल के पूर्व पति, नवीन जयहिंद का कहना है, कि यह सब केजरीवाल का राजनीतिक स्टंट है।

आज दिल्ली में मीडिया से बातचीत करेंगे नवीन

स्वाति मालीवाल के पूर्व पति, नवीन जयहिंद का कहना है, कि दिल्ली पुलिस को, इस मामले में, सीधे अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करनी चाहिये। उनका आरोप है, कि सीएम केजरीवाल ही इस घटना के मास्टरमाइंड हैं। नवीन ने एक्स पर यह भी जानकारी दी है, कि 23 मई (यानी आज) को वह, दिल्ली पहुंचकर एक पत्रकार वार्ता करने वाले हैं।

https://x.com/NaveenJaihind/status/1793500290270081517?t=6w87WGS_-kmyzSoS9sfuhA&s=19

इस मामले से जुड़ी अन्य खबरें भी पढ़ेंः

भाजपा मुख्यालय जा रहे हैं, जिसे चाहे गिरफ्तार कर लें

जब केजरीवाल और संजय सिंह के साथ नजर आया बिभव कुमार

सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास में स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट

संजय सिंह ने मानी थी, स्वाति से सीएम आवास में अभद्रता और मारपीट की बात

राष्ट्रीय महिला आयोग ने भेजा था सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को नोटिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *